Breaking News

नकल माफिया के गिरोह का हुआ पर्दाफाश, प्रधान के घर लिखी जा रही थी बोर्ड की कॉपियां

उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद में नकल माफिया के गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। हाईस्कुल और इंटर दोनों की बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाएं यहां घर पर लिखी जा रही थीं। उत्तर पुस्तिकाओं में बाकायदा कछ निरीक्षक के हस्ताक्षर भी थे। यह उत्तर पुस्तिकाएं ग्राम प्रधान के घर पर लिखी जा रही थी। एसडीएम बरहज, सीओ बरहज के नेतृत्व में छापा मारकर बड़ी कार्रवाई की गई है। पुलिस प्रशासन की छापेमारी के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया है।

ग्राम प्रधान के घर बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाएं लिखी जा रहीं
जनपद के बरहज थाना इलाके के बड़कागांव में कल पुलिस ने ग्राम प्रधान के घर छापेमारी की पुलिस के साथ-साथ एसडीएम भी मौके पर मौजूद थे। हाईस्कूल की संस्कृत की परीक्षा और इंटरमीडिएट की चित्रकला की परीक्षा थी।

पुस्तिकाओं पर बाकायदा थे कछ निरीक्षक के हस्ताक्षर
बतादें कि उत्तर पुस्तिकाओं में बाकायदा कछ निरीक्षक के हस्ताक्षर भी थे। इस मामले में संलिप्त स्कूल के केंद्र व्यवस्थापक प्रधानाचार्य अभी फरार है। आपको बता दें कि ये उत्तर पुस्तिकाएं स्वर्गीय विंध्याचल इंटर कॉलेज की थीं। नकल के इस कारोबार में केंद्र व्यवस्थापक प्रधानाचार्य सम्मिलित थे। तलाश में पुलिस जुटी हुई है। इस मामले में एसपी श्रीपति मिश्रा ने कहा कि हम आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कि जा रही है।