Breaking News

धन और गंभीर रोगों से छुटकारा दिलाएंगे हनुमान जी से जुड़े ये सरल उपाय

हिंदू धर्म में शनिवार के दिन को भगवान हनुमान जी और शनिदेव का दिन माना जाता हैं वही रामचरित मानस के अनुसार सीता माता ने पवनपुत्र हनुमान को अमरता का वरदान दिया था। जिसके प्रभाव से हनुमान जी अष्टचिरंजीवी में शामिल हैं और कलयुग के सबसे सक्रिय देवताओं में से एक माने जाते हैं। शिव की तरह ही हनुमान जी भी जल्दी से प्रसन्न हो जाने वाले देवता हैं

हनुमान जी को रुद्र यानी शिव का ही अवतार माना गया हैं  हनुमान जी की पूजा सभी कामनाओं को पूरा करने वाली हैं हनुमान जी को बजरंगबी भी कहा जाता हैं और उन्हें प्रसन्न करने के लिए केवल मन से उनका ध्यान करना बहुत होता हैं। तो आज हम आपको हनुमान जी से जुड़े उपाय बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

जिस तरह श्री गणेश अपने भक्तों के सभी कष्टों को दूर करते हैं उसी तरह हनुमान जी भी संकटमोचन कहे जाते हैं क्योंकि वे अपने भक्तों के सभी संकट, परेशानियों और दुखां को दूर कर देते हैं ऐसे में नौकरी की तलाश हो, धन से जुड़ी समस्या हो, कोई गंभीर रोग हो या फिर कुंडली से जुड़ी कोई परेशानी हो, हनुमान जी की कृपा से सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए आप इनमें से कोई भी सरल उपाय अपना सकते हैं।

अगर किसी जातक को नौकरी की तलाश है, लंबे वक्त से रोजगार न होने की वजह से धन की तंगी बनी रहती हैं या फिर कारोबार ठीक नहीं चल रहा है तो ऐसे में जातक को मंदिर में बैठकर 11 मंगलवार या फिर 11 शनिवार को सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए। ऐसा करने से बजरंगबली प्रसन्न हो जाते हैं। पवनपुत्र को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार या शनिवार को घर में हनुमान जी की मूर्ति या तस्वीर के सामने बैठकर घी का दीपक जलाएं और हनुमान चालीसा का 11 बार पाठ करें। इस उपाय से भी हनुमान जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं।