Breaking News

देश के इस बड़े शहर में NCB की बड़ी कार्रवाई, लाखों की कीमत वाला ड्रग्स जब्त

सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput) के बाद एनसीबी (NCB) ड्रग्स केस के मामले में बहुत एक्टिव हो गई है. इस कोरोना काल के चलते देशभर में नशीले पदार्थों की तस्करी सबसे ज्यादा बढ़ गई है. एक ओर जहां इसकी कालाबाजारी बढ़ रही है, तो वहीं नशीले पदार्थों का एक स्थान से दूसरे स्थान पर सप्लाई होना आम बात बन गया है. इसी कतार में मुंबई में एनसीबी की तरफ से बड़ी कार्यवाई को पूरा किया गया है. एनसीबी ने छापा मारकर 50 लाख का नशीला पदार्थ बरामद किया है.

बरामद हुआ 50 लाख का नशीला पदार्थ

जानकारी के अनुसार यह नशीला पदार्थ Methamphetamine था और इसकी कीमत आज के समय में 50 लाख रुपए है. जिस समय यह छापेमारी हुई उस समय आरोपी नशीले पदार्थों को मुंबई के अंधेरी में भेजने की तैयारी में थी. एनसीबी ने आरोपियों के पास से नशीले पदार्थ के 2100 कैप्सूल बरामद किए हैं. इस बात की सूचना एनसीबी को पहले से लग गई थी और उसी आधार पर टीम ने छापा मारा था. इस छापेमारी में एनसीबी ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों में एक आरोपी नाइजीरियन है जबकि दो लड़के कोरियर ब्वॉय हैं. दो प्लेट के बीच में छिपाकर इस नशीले पदार्थ को दूसरे स्थान पर भेजने की तैयारी की जा रही थी. लेकिन उससे पहले ही एनसीबी ने इनके नापाक इरादों का पर्दाफाश कर दिया.

यहां भेजने की तैयारी में थे आरोपी

यह पहली बार नहीं है जब एनसीबी ने छापेमारी करके एक बड़ी कार्यवाई को अंजाम दिया है. इससे पहले एनसीबी कई बड़ी कार्यवाई को पूरा कर चुकी है. वैसे भी मुंबई में अवैध नशीले पदार्थों का धंधा बड़े स्तर पर चलता है. जिस पर एनसीबी की कड़ी नजर लगी रहती है. हालांकि, सुशांत की मौत के बाद एनसीबी ड्रग्स के मामले में ज्यादा एक्टिव हो गई है और कई बॉलीवुड सितारों से भी पूछताछ हुई है. हाल ही में एनसीबी ने सुशांत केस में उनके करीबी दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को हैदराबाद से गिरफ्तार किया था. बता दें कि मुंबई और कतर के बीच में बड़े स्तर पर ड्रग्स का कारोबार होता है. अलग तरीके से नशीले पदार्थों को दूसरी जगहों पर पहुंचाया जाता है. इस बार एनसीबी को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है.