Breaking News

देवबंद में अवैध मीट/मांस की दुकानों पर एसडीएम और सीओ ने की ताबड़तोड़ छापेमारी, छापेमारी से मांस कारोबारियों में मचा जबरदस्त हडकंप

रिपोट :- गौरव सिंघल,विशेष संवाददाता,दैनिक संवाद,सहारनपुर मंडल।
 
देवबंद। पिछले दो दिन पूर्व बजरंग दल नेता विकास त्यागी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, आयुक्त सहारनपुर डा. लोकेश एम. और जिलाधिकारी सहारनपुर अखिलेश सिंह को पत्र भेजकर देवबंद नगर में मीट/मांस का अवैध कारोबार किए जाने की शिकायत की थी। ऐसा माना जा रहा है कि बजरंग दल नेता की शिकायत का ही  प्रशासन ने आज संज्ञान लेते हुए देवबंद नगर के मोहल्ला शाह बुखारी, सरसटा बाजार, बैरून कोटला समेत कई स्थानों पर स्थित अवैध मीट की दुकानों पर  छापेमारी की।
प्रशासन द्वारा अवैध मांस कारोबारियों के यहां छापेमारी किए जाने की सूचना मिलते ही मीट व्यापारियों में हडकंप मच गया। कई मीट व्यापारी तो अपनी-अपनी दुकानें बंद कर इधर-उधर भाग खडे हुए। इस दौरान कई दुकानों से मीट के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गई, वहीं अवैध रूप से मांस का काम करने वालों को नोटिस भी दिए गए। जानकारी के अनुसार एसडीएम देवबंद दीपक कुमार और सीओ देवबंद दुर्गा प्रसाद तिवारी ने सप्लाई इंस्पेक्टर के साथ देवबंद नगर के मोहल्ला शाह बुखारी, सरसटा बाज़ार, बैरून कोटला, रेती चौक, पठानपुरा समेत कई स्थानों पर मीट कारोबारियों के खिलाफ छापेमारी की, अवैध मीट-मांस का कारोबार करने वालों पर की गई कारवाई से मीट कारोबारियों में हड़कंप मच गया और वह अपनी अपनी दुकानें बंद करके इधर-उधर होने लगे। इस दौरान जहां एसडीएम देवबंद दीपक कुमार ने कई बगैर लाइसेंस और नियमों के विरूद्ध मीट का कारोबार करने वालों को नोटिस दिए वही कई दुकानदारों के मीट सैंपल लेकर जांच के लिए भी भेजे। एसडीएम देवबंद दीपक कुमार ने कहा कि अवैध रूप से मीट मांस का कारोबार करने या नियमों के खिलाफ मीट बेचने वालों को बख्शा नहीं जाएगा, ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उन्हें जेल भेजा जाएगा।