Breaking News

दिल्ली-NCR में हुई जमकर बारिश, सड़कों पर भरा पानी, कई जगह लगा ट्रैफि‍क जाम

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) और इसके आस-पास के इलाकों में तड़के सुबह अच्छी बरसात (Rain) से गर्मी में राहत तो मिली लेकिन पहली बारिश ने ही सरकार के सारे दावों की पोल खुल गई. दिल्ली में जगह-जगह इतना पानी भर गया कि आधी-आधी गाड़ियां डूब गईं. नोएडा (Noida) में भी कहीं बाइक सवार परेशान हैं तो गाड़ियां फंस गई हैं.

हाल ये है कि सुबह 6 बजे ही आईटीओ पर जाम लग गया है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि दफ्तर के लिए निकलने वाले लोगों को कितनी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. हमेशा की तरह इस बार भी पहली बरसात में ही मिंटो रोड डूब गया. यहां एक गाड़ी फंसी हुई है. नोएडा के सेक्टर 95 में भी पानी लबालब है, यहां एक बाइक वाला निकलने के लिए मशक्कत करता नजर आया. रात 2:30 बजे से सुबह 5:30 बजे तक सफदरजंग में 148.5 मिमी बारिश दर्ज की गई यानी सिर्फ 3 घंटे में करीब 15 सेमी बारिश दर्ज हुई.

दिन निकलने से पहले ही दिल्ली और उसके आसपास के इलाके बारिश से तरबतर हो गए. बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. भारतीय समयानुसार रात 0830 बजे से सुबह 0530 बजे तक कुल बारिश सफदरजंग पर 153.7 मिमी और पालम हवाई अड्डे पर 93 मिमी दर्ज की गई. 27 जून यानी गुरुवार को भी सुबह-सुबह हुई बारिश हुई थी, जिससे तापमान में गिरावट हुई.

लेकिन आज यानी शुक्रवार को अच्छी बरसात देखने को मिली. मौसम विभाग ने पहले ही इस बारे में बता दिया था कि दिल्ली में सुबह 2 घंटों तक मध्यम से तीव्र बारिश जारी रहने की संभावना है. अब यह मौसम आगे भी ऐसा ही रहने वाला है.

पूरे दिल्ली और एनसीआर, सोनीपत, रोहतक, खरखौदा, मट्टनहेल, झज्जर, फरुखनगर, कोसली, सोहना, रेवाडी, पलवल, नूंह, औरंगाबाद, होडल (हरियाणा) बागपत, खेकड़ा, मोदीनगर, पिलखुआ, हापुड, गुलौटी, सियाना, सिकंदराबाद, बुलन्दशहर, खुर्जा, जट्टारी (यूपी) भिवारी (राजस्थान) के आसपास के इलाकों में अलग-अलग स्थानों पर सुबह 9 बजे तक भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी और 20-40 किमी/घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी.