Breaking News

दिल्ली-NCR के 100 से ज्यादा स्कूलों में बम की धमकी, बच्चों को भेजा गया घर वापस; परीक्षाएं रद्द

 बुधवार सुबह दिल्ली-एनसीआर के 100से ज्यादा स्कूलों में बम रखे होने के संबंध ईमेल मिला। एक ही समय पर कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने से हड़कंप मच गया। दिल्ली अग्निशमन विभाग ने बताया कि अब तक स्कूलों में बम की धमकी के संबंध में 60 से ज्यादा कॉल मिली हैं। इसे लेकर दिल्ली पुलिस ने कहा कि स्कूलों से अब तक कोई भी संदिग्ध चीज नहीं मिली है, अभिभावकों को चिंता करने की जरूरत नहीं है।

Bomb threat in more than 60 schools of Delhi-NCR : धमकी मिलने वाले स्कूलों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसके अलावा कई स्कूलों को धमकी भरा ईमेल नहीं मिलने के बावजूद एहतियात के तौर पर बच्चों को घर भेजा जा रहा है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे बम स्क्वॉड के साथ ही फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने स्कूल खाली कराए। दिल्ली के साथ ही एनसीआर के नोएडा में भी स्कूल में बम रखा होने से संबंधित ईमेल आया। वहीं बम की धमकी मिलने के बाद बच्चों को घर भेजा गया और आज होने वाली परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया।

बुधवार सुबह पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार के मदर मेरी स्कूल को ईमेल के जरिये बम से उड़ाने की धमकी मिली। तुरंत दिल्ली पुलिस, दम निरोधक दस्ता स्कूल में पहुंचा और स्कूल को खाली करवाया गया। पूर्वी दिल्ली के लगभग सात स्कूलों को एक बम से उड़ने की धमकी का ईमेल आया। वहीं दिल्ली पब्लिक स्कूल द्वारका, संस्कृति स्कूल चाणक्यपुरी में भी ईमेल भेज बम से उड़ने की धमकी दी गई। इसके अलावा नोएडा-ग्रेटर नोएडा के दिल्ली पब्लिक स्कूलों में भी बम से उड़ाने की धमकी भरा ईमेल प्राप्त हुआ है। स्कूल प्रबंधन ने एहतियात के तौर पर स्कूल पहुंचे बच्चों को सुरक्षित घर भेज दिया।

स्कूल ने अभिभावकों को मैसेज और फोन कॉल के माध्यम से इसकी जानकारी दी है। बम से उड़ाने की धमकी मिलने वाले सभी स्कूलों को खाली करा बम स्क्वाड और डाग स्क्वाड ने चप्पे-चप्पे की तलाशी ली और कहीं भी बम नहीं मिलने पर पुलिस ने राहत की सांस ली।जानकारी के मुताबिक, देर रात ही इसकी सूचना स्कूल प्रबंधन से पुलिस को मिल चुकी थी। इसके बाद स्कूलों ने अभिभावकों को सूचित कर कहा कि वे बच्चों को न भेजें। जो पहुंच गए उन्हें वापस कर दिया गया। अभी तक कहीं भी कोई संदेहजनक नहीं मिला है। द्वारका जिला के जिन पांच स्कूलों में इस तरह की सूचना मिली है वहां तलाशी जारी है।