Breaking News

दिल्ली: LG ने AAP के दो नेताओं को दिखाया डिस्कॉम बोर्ड से बाहर का रास्ता

दिल्ली में उपराज्यपाल वीके सक्सेना (Lieutenant Governor VK Saxena) और आम आदमी पार्टी (आप) (Aam Aadmi Party (AAP)) के बीच जारी लड़ाई अब बिजली तक आ गई है। एलजी ने अब ‘आप’ के दो मनोनीत सदस्यों को डिस्कॉम बोर्ड से बाहर (Nominated members out of discom board) का रास्ता दिखाकर ‘आप’ को एक और बड़ा झटका दिया है।

जानकारी के अनुसार, एलजी ने शनिवार को ‘आप’ प्रवक्ता जैस्मिन शाह (Jasmine Shah) और राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता के बेटे नवीन गुप्ता (Naveen Gupta) को और अन्य निजी व्यक्तियों जिन्हें अवैध रूप से प्राइवेट डिस्कॉम कंपनियों के बोर्ड में सरकारी नामांकित के रूप में नियुक्त किया गया था, उन्हें तत्काल हटाते हुए वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों को नियुक्त करने का आदेश दिया है।

‘आप’ नेताओं पर आरोप है कि उन्होंने अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली DISCOMS के बोर्डों में निजी प्रतिनिधियों के साथ सांठगांठ की और सरकारी खजाने को 8000 करोड़ रुपये का चूना लगाया गया। एलजी के आदेश के अनुसार, वित्त सचिव, ऊर्जा सचिव और दिल्ली ट्रांसको के एमडी अब इन डिस्कॉम के अस्तित्व में आने के बाद अंबानी और टाटा के स्वामित्व वाले डिस्कॉम पर सरकार का प्रतिनिधित्व करेंगे।

दिल्ली में प्राइवेट डिस्कॉम कंपनियों- अनिल अंबानी की बीवाईपीएल (BYPL), बीआरपीएल (BRPL) और टाटा की एनडीपीडीसीएल (NDPDCL) बिजली वितरण करती हैं।