Breaking News

दिल्ली को उड़ाने का षड्यंत्र हुआ नाकाम, धर दबोचे गए जैश-ए-मोहम्मद के 2 बड़े आतंकी, रची थी ऐसी साजिश

आतंकियों (Terrorists) की साजिश आए दिन भारत में नाकाम हो रही है. हाल ही में ये खबर सामने आई थी कि, दिल्ली शहर को दहलाने के लिए बड़ी साजिश रची जा रही है. लेकिन इस षड्यंत्र को अंजाम दिया जाता, उससे पहले ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अपना दांव चल दिया. जिसमें दो आतंकी हाथों-हाथ पकड़े गए हैं. बताया जा रहा है कि, गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकवादियों का संबंध सीधा जैश-ए-मोहम्मद से है. कहा जा रहा है कि, ये दोनों आतंकी मिलकर दिल्ली में एक बड़ी साजिश को सफल करने की कोशिश में लगे थे. पुलिस सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी की माने तो, दिल्ली में धमाका करने की पूरी प्लानिंग हो चुकी थी.

हालिया खबरों की माने तो दिल्ली पुलिस की टीम की नजरों में ये दोनों आतंकी संदिग्ध के तौर पर पहले ही आ चुके थे. पुलिस को इनके बारे में कुछ इनपुट भी था. ऐसे में इन्हें इनके अंजाम से पहले ही पकड़ने के लिए पुलिस ने अपना जाल बिछाया. सोमवार की रात 10 बजकर 15 मिनट की बात है, जब जैश-ए-मोहम्मद के ये दोनों आतंकी सरायकाले खां के मिलिनियम पार्क के पास से ही उठा लिए गए. जानकारी के मुताबिक इन दोनों आतंकियों के पास से हथियार भी बरामद किया गया है.

पुलिस के हवाले से मिल रही जानकारी की माने तो, जिन दो आतंकियों को पुलिस ने अरेस्ट किया है. उनकी पहचान भी हो चुकी है. इनमें से गिरफ्तार एक आतंकी की पहचान जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर के स्थानीय निवासी अब्दुल लतीफ के तौर पर हुई है. जबकि पकड़े गए दूसरे आतंकी की पहचान कुपवाड़ा जिले के हट मुल्ला गांव के रहने वाले अशरफ खाताना के तौर पर हुई है. अरोस्ट होने के बाद पुलिस ने इन दोनों आतंकियों के पास से दो सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और 10 जिंदा कारतूस भी बरामद किया है. फिलहाल दोनों से पूछताछ का सिलसिला जारी है. जिसमें कई और बड़े खुलासे हो सकते है.