Breaking News

दिग्विजय का बड़ा दावा, बोले- सिंधिया का मैंने किया सपोर्ट, मनमोहन सिंह से कहकर बनवाया मंत्री..

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Elections 2023) में वार-पलटवार का दौर जारी है. इस बीच कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Congress leader Digvijay Singh) ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Central Minister Jyotiraditya Scindia) को लेकर बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को मैंने सपोर्ट (supported) किया था. मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) से कह कर उन्हें मंत्री बनवाया था।

कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा, ”माधवराव सिंधिया को मैं राजनीति में लाया था. लोकसभा चुनाव हारने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया डिप्रेशन में चले गए। सिंह ने आगे कहा, “केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को लगा कि एमपी कांग्रेस अब कभी वापसी नहीं कर सकती. इस बार एमपी चुनाव हारने के बाद सिंधिया का बीजेपी में बुरा हाल हो जाएगा. इस बार सिंधिया को एमपी की जनता सबक सिखा देगी।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने दावा किया कि एमपी में कांग्रेस 130 से ज्यादा सीट जीतेगी। ईवीएम मशीन को लेकर दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया, “ये लोग सिर्फ लोकसभा चुनाव में ईवीएम हैक करते हैं।

ईडी छापे को लेकर पीएम मोदी को घेरा
राजस्थान में ईडी की छापेमारी पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा, ”ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि पीएम मोदी राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ चुनाव के समय ऐसे करते हैं. पीएम मोदी ने आज तक सिर्फ सत्ता पक्ष की राजनीति की है, इसलिए उन्हें विपक्ष में होने की तकलीफ नहीं पता है।

आरएसएस को लेकर क्या बोले दिग्विजय सिंह?
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की हालिया टिप्पणी पर उन्होंने कहा, ”आज देश के हालात ने कम से कम मोहन भागवत को मुस्लिम के बारे में बात करने पर मजबूर तो किया.”

उन्होंने कहा, “मध्य प्रदेश में मुकाबला कांग्रेस बनाम बीजेपी का है. यहां इसके अलावा कोई पार्टी की जगह नहीं है.” इंडिया गठबंधन पर दिग्विजय सिंह ने कहा, “इंडिया गठबंधन लोकसभा चुनाव के लिए है। एमपी या पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में सीटों का एडजस्टमेंट नहीं हो सकता।