Breaking News

दहेज नहीं मिला तो युवक ने गर्भवती पत्नी को दिया तीन तलाक

 भारत में तीन तलाक (Triple Talaq) पर कानून बनने के बावजूद भी इससे जुड़े मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे है! तीन तलाक कहकर निकाह (nikah) का रिश्ता तोड़ने का सिलसिला अभी भी जारी हैं। ताजा मामला मध्‍यप्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) में सामने आया है, जहां चंद महीनों पहले ही हुई शादी को युवक ने तीन तलाक कहकर तोड़ दिया गया है। अब पीड़ित महिला ने इस मामले की शिकायत पुलिस में की है। पीड़िता गर्भवती भी है।

बताया जा रहा है कि जबलपुर के हनुमान ताल थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ठक्कर ग्राम में ट्रिपल तलाक का मामला सामने आया है, यहां रहने वाली सबरीन नाज की मोहम्मद कलीम से दिसंबर 2022 को शादी हुई थी। सबरीन के मुताबिक उनकी जान-पहचान इंस्टाग्राम के जरिये हुई थी। कुछ दिनों की दोस्ती के बाद उन्होंने निकाह कर लिया था। पीड़िता के मुताबिक शादी के कुछ दिनों बाद ही ससुराल वाले परेशान करने लगे. वे तलाक देकर दूसरी शादी करने की धमकी भी दे रहे थे।

पुलिस को दी शिकायत में सबरीन नाज ने आरोप लगाया कि शादी के कुछ दिनों बाद ही ससुराल वालों की तरफ से दहेज मांगा जा रहा था। इसी दौरान एक दिन उसके पति ने तीन तलाक कहकर उसे घर से बाहर निकाल दिया। 6 माह की गर्भवती महिला ने हनुमान ताल थाना में ट्रिपल तलाक और दहेज प्रताड़ना की शिकायत दर्ज कराई है। महिला फिलहाल अपनी माँ के साथ रह रही है।

हनुमानताल थाना प्रभारी उमेश गोल्हानी के मुताबिक पीड़ित महिला की शिकायत पुलिस को मिली है। दोनों पक्षों को सुनने के बाद कार्रवाई की जाएगी। थाना प्रभारी का कहना है कि इस मामले में पहले पूछताछ की जाएगी. अगर पति ने तीन तलाक कहकर शादी को तोड़ दिया है तो उसके खिलाफ तीन तलाक कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी. दहेज संबंधी मांग पर अलग से जांच की जा रही है।