Breaking News

तेज रफ्तार डंपर ने ताइक्वांडो के 5 खिलाड़ियों को कुचला, 1 की मौत, 4 घायल

दिल्ली (Delhi) के द्वारका (Dwarka) में तेज रफ्तार डंपर (speeding dumper) ने ताइक्वांडो के पांच खिलाड़ियों को कुचल (Five Taekwondo players crushed) दिया, जिसमें 15 साल की महिला खिलाड़ी की मौके पर ही मौत (15 year old female player died) हो गई, जबकि चार खिलाड़ी गंभीर रूप से घायल हो गए. इन खिलाड़ियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

छावला इलाके में हुए इस हादसे के बाद डंपर चालक मौके से फरार हो गया. जानकारी के मुताबिक, यह हादसा उस समय हुआ जब खिलाड़ी अपने कोच के साथ ताइक्वांडो की प्रैक्टिस करने के लिए रविवार की सुबह श्याम विहार के पास से गुजर रहे द्वारका एक्सप्रेस हाईवे पर पहुंचे थे।

ये खिलाड़ी प्रैक्टिस के बाद फुटपाथ पर खड़े हुए थे, तभी नजफगढ़ साई बाबा मंदिर की ओर से हाईवे पर बने फ्लाईओवर के उतरते ढलान पर तेज रफ्तार डंपर अचानक फुटपाथ पर चढ़ गया और सभी खिलाड़ियों को रौंद दिया, जिसमें एक महिला खिलाड़ी की मौत हो गई।

द्वारका के डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया कि महिला खिलाड़ी की पहचान अरुंधति (15) के रूप में हुई है. अरुंधति परिवार के साथ श्याम विहार इलाके में ही रहती थी और वह 10वीं की छात्रा थी. चारों घायलों की पहचान नैना जोशी (16), सुप्रिया (16), राजेश (25) और सचिन के रूप में हुई है।

पुलिस ने दर्ज किया मामला
फिलहाल छावला थाना पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. आरोपी डंपर ड्राइवर की पहचान करने में जुटी है. पुलिस को दी शिकायत में पीड़ित अनुराग ने बताया कि वह परिवार के साथ श्याम विहार में रहता है और बीटेक कर रहा है।

सुबह करीब साढ़े पांच बजे की घटना
अनुराग के अनुसार, रविवार सुबह करीब 5.40 बजे वह अपने सभी खिलाड़ी दोस्तों के साथ ताइक्वांडो की प्रैक्टिस करने के लिए द्वारका एक्सप्रेस हाईवे के पास गए थे. उनके साथ उनके कोच सतेन्द्र बिष्ठ भी थे. कोच ने बताया कि श्याम विहार फेस वन में वह अपनी ताइक्वांडो अकेडमी चलाते हैं. रविवार सुबह उनकी अकेडमी के लगभग 11 खिलाड़ी उनके साथ प्रेक्टिस करने के लिए गए थे. प्रैक्टिस के बाद साईं बाबा मंदिर की ओर से गोयला गांव के पास द्वारका एक्सप्रेस हाईवे फ्लाईओवर से एक डंपर तेज रफ्तार से आया और सभी को टक्कर मार दी. उसके बाद ड्राइवर मौके से फरार हो गया।

आस-पास नहीं लगे सीसीटीवी कैमरे
वहीं पुलिस का कहना है कि आस-पास के इलाके में कोई सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं. जिसकी वजह से डंपर के नंबर का अभी तक पता नहीं चल सका है. पुलिस डंपर के भागने की दिशा में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच कर रही है, जिससे आरोपी डंपर चालक की पहचान की जा सके।