Breaking News

तूफान में उड़ा रिपोर्टर! 241 KM/HR की रफ्तार से चली हवा में मुश्किल से बची जान

चक्रवाती तूफान ‘इयान’ से अमेरिका के फ्लोरिडा में हर तरफ तबाही का मंजर दिख रहा है. गुरुवार सुबह इस तूफान ने फोर्ट मेयर्स में दस्तक दी. इस दौरान हवा की रफ्तार 241 किलोमीटर प्रति घंटा थी. ये कैटेगरी फोर का तूफान है. करीब 20 लाख से ज्यादा घरों में बिजली नहीं है. कहा जा रहा है कि ये अमेरिका में अब तक का सबसे खतरनाक तूफान है. इस बीच तूफान का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जहां देखा जा सकता है कि एक रिपोर्टर हवा की रफ्तार में फंस गया और बड़ी मुश्किल से उसकी जान बची.

करीब 36 सेकंड का ये वीडियो आपको हिला कर रख देगा. तूफान की रफ्तार देखकर आप डर जाएंगे. बीच सड़क पर रिपोर्टर लाइव रिपोर्टिंग कर रहा है. इस बीच हवा की खतरनाक रफ्तार ने उन्हें सड़क के एक किनारे से दूसरे छोर तक पहुंचा दिया. जान बचा कर वो भागने लगा तो एक पेड़ की टहनी उनके पैरों से टकरा गई. इसके बाद वो एक पोल को पकड़ कर कुछ देर के लिए खड़ा रहा. खास बात ये है कि इस दौरान लगातार स्टूडियो से बात करता रहा. आखिर में उन्होंने कहा कि वो पूरी तरह ठीक हैं. कहा जा रहा है कि ये रिपोर्टर जिम कैंटोरे हैं. वो एक वेदर चैनल के लिए काम करते हैं.

हर तरफ तबाही
पोर्ट चार्लोट के एक अस्पताल में आईसीयू वार्ड की छत फट गई है. वहां काम करने वाले एक डॉक्टर बिरगिट बोडिने ने अमेरिकी मीडिया को बताया कि इमारत के निचले हिस्सों में भी पानी भर गया है. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में फर्श पर चारों तरफ पानी दिख रहा है.

खतरनाक तूफान
इयान सुबह सात बजे नेपल्स से 105 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में स्थित था और 17 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से तट की ओर बढ़ रहा था. फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डिसेंटिस ने बुधवार को सुबह कहा, ‘यह एक बड़ा तूफान है. यह एक ऐसा तूफान है जो जीवन के लिए खतरा है.’ उन्होंने कहा कि इयान के रास्ते में पड़ने वाले कस्बों के लोगों को सुरक्षित स्थलों की ओर भागना नहीं चाहिए और वहीं रहना चाहिए. तूफान की चेतावनी प्रांत के लगभग 350 किलोमीटर क्षेत्र के लिए जारी की गई है. इसमें टाम्पा और सेंट पीटर्सबर्ग को शामिल किया गया है.