Breaking News

तुलसी के इन तरीकों से चमक सकती है किस्मत, मनचाही जॉब से लेकर बनेगी हर बात

हिंदू धर्म में तुलसी जी का विशेष महत्व है. भगवान विष्णु यानी शालीग्राम के साथ उनकी पूजा की जाती है. तभी तुलसी दल के बिना विष्णु जी की पूजा अधूरी रहती है. इसके अतिरिक्त अन्य शुभ कामों में भी तुलसी बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती है. आयुर्वेद के लिहाज से भी ये गुणकारी औषधी है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में तुलसी का पौधा रखने से नकारात्मकता दूर होती है. साथ ही इसके कुछ खास तरीका करने से आपकी भाग्य चमक सकती है.

1.जिन लोगों के कार्य बनते-बनते बिगड़ जाते हैं या अटक जाते हैं. उन्हें प्रतिदिन शाम के समय तुलसी के पौधे पर दीपक जलाना चाहिए. इससे सोई हुई भाग्य जाग जाती है.

 

2.सभी ग्रहों को शांत करने एवं भगवान की कृपा पाने के लिए नहाने के बाद प्रतिदिन प्रातः काल तुलसी जी को जल चढ़ाना चाहिए. इससे आपके सभी कार्य बन जाएंगे.

 

3.मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए देवउठनी एकादशी के दिन तुलसी के पौधे की मिट्टी में एक रुपए का सिक्का दबा दें. ऐसा करने से घर में धन की प्राप्ति होगी.

 

5.पितृ गुनाह से मुक्ति पाने के लिए तुलसी के पौधे के बगल में काले धतूरे का पेड़ लगाएं. प्रतिदिन इसमें कच्चा दूध चढ़ाया. इससे फायदा होगा.

 

6.मनचाही जॉब से लेकर मनोकामनाओं की पूर्ति के तुलसी के वृक्ष के नीचे एक छोटा शिवलिंग रखें. उस पर प्रतिदिन जल चढ़ाएं एवं दीपक जलाएं. इससे आपके सभी कार्य बन जाएंगे.