Breaking News

तिहाड़ में चार कैदियों ने फोड़े अपने सिर, एक ने की सुसाइड करने की कोशिश

तिहाड़ जेल प्रशासन की तमाम कोशिशों के के बावजूद तिहाड़ के अलग-अलग जेलों में कैदियों के बीच झगड़े और आत्महत्या की कोशिश करने के मामले थम नहीं रहे हैं. शनिवार को तिहाड़ की 8/9 जेल में एक कैदी ने दो कैदियों पर हमला कर घायल कर दिया.

पिछले 2 महीनों से तिहाड़ जेल चर्चा में है. कारण जेल में कैदी की हत्या हो या फिर कैदियों के बीच आपस में झगड़े और मारपीट का मामला. शनिवार को कॉमन जेल 8/9 में एक कैदी ने अचानक नुकीली चीज से दो कैदियों पर हमला कर दिया, जिसमें एक कैदी ज्यादा घायल हो गया. उसे डीडीयू हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया.

इससे पहले शुक्रवार को एक घटना मंडोली जेल नंबर 12 में हुई, जब कुछ कैदी आपस में झगड़ने लगे और जब वार्डन ने आकर समझने की कोशिश की तो कैदियों ने उसे भी गालियां देना शुरू कर दिया और 4 कैदियों ने खुद को घायल कर लिया, जिन्हें बाद में इलाज के लिए गुरुतेग बहादुर अस्पताल ले जाया गया.

वहीं बुधवार रात को तिहाड़ जेल नंबर तीन में एक कैदी ने बीमार होने की बात कही तो डॉक्टर को बुलाया गया, लेकिन बिना डॉक्टर के कहे वार्डन ने कैदी के वार्ड का गेट नहीं खोला, लेकिन कैदी जल्दी गेट खोलने की जिद करते-करते जेल की दीवार पर सिर पटकने लगा और लहूलुहान हो गया और फिर चादर से कुंडे में लटक कर फांसी लगाने की कोशिश करने लगा. आनन फानन में गेट खोलकर उसे बचाया गया

दो महीने में दर्जनभर घटनाएं

पिछले दो महीने में इस तरह की तिहाड़ और मंडोली जेलों में लगभग दर्जनभर घटनाएं हुई हैं. फिलहाल लगातार हो रही इन घटनाओं को रोकना तिहाड़ प्रशासन के।लिए किसी चुनौती से कम नहीं.