Breaking News

तमिलनाडु में अंतरजातीय जोड़े को महिला के परिवार ने दावत के लिए किया आमंत्रित, फिर काट कर मार डाला

एक अंतर्जातीय जोड़े की शादी के पांच दिन बाद, महिला के परिवार ने कुंभकोणम के पास उसकी और उसके नवविवाहित पति की हत्या कर दी। जिस महिला के परिवार ने मैच का विरोध किया था, उसने एक सुलह दावत के बहाने जोड़े को घर का लालच दिया और उन पर हमला किया गया और मार डाला गया। हत्या सोमवार, 13 जून की शाम को कुंभकोणम के थुलुक्कावेली गांव में हुई थी। दो लोगों – सरन्या के भाई शक्तिवेल (31) और उनके बहनोई रंजीत (24) को गिरफ्तार किया गया है।

सरन्या (23) एक निजी अस्पताल में नर्स के पद पर कार्यरत थी। मोहन (28) भी उसी अस्पताल में नर्स था। वे एक रिश्ते में थे और पांच दिन पहले शादी कर ली। जबकि सरन्या परैयार समुदाय से थे, जिन्हें अनुसूचित जाति (एससी) के रूप में वर्गीकृत किया गया था, मोहन सेनगुंथर मुधलियार समुदाय से थे, जो तमिलनाडु में पिछड़ा वर्ग (बीसी) श्रेणी के अंतर्गत आता है। पुलिस के मुताबिक, महिला का भाई शक्तिवेल उनकी शादी के खिलाफ था और चाहता था कि सरन्या रंजीत से शादी करे, जो उसकी पत्नी का भाई है। शक्तिवेल इस बात से चिढ़ गया कि सरन्या ने उसकी इच्छा के विरुद्ध दूसरी जाति के व्यक्ति से विवाह कर लिया।

शक्तिवेल और रंजीत मोहन और सरन्या से मिले जब वे सोझापुरम में एक बैंक में थे। सरन्या ने अपने दोस्त के गहने बैंक में गिरवी रखे थे और दंपति वहां गहने लेने गए थे। यह तब था जब दंपति शक्तिवेल और रंजीत से मिले, और दोनों ने जोड़े को अपने घर पर एक परिवार के खाने के लिए आमंत्रित किया। जोड़े ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया। रात का खाना खत्म करने के बाद, दंपति घर से बाहर निकलने ही वाले थे, तभी शक्तिवेल और रंजीत ने उन पर हथियारों से हमला कर दिया। सरन्या और मोहन गंभीर रूप से घायल हो गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। फेडरल ने बताया कि रंजीत ने दंपति को गोल कर दिया क्योंकि वे भागने का प्रयास कर रहे थे और उन्हें काटकर मार डाला।