Breaking News

डोनाल्ड ट्रंप के आशियाने पर 3000 डायनामाइट का ब्लास्ट, देखें वीडियो

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का प्लाजा हजारों डायनामाइट की मदद से धराशायी कर दिया गया है. अमेरिका के अटलांटिक शहर में स्थित ये प्लाजा अपने कसीनो के लिए जाना जाता था. 3000 डायनामाइट की मदद से 34 स्टोरी की इस इमारत को उड़ाए जाने के इस नजारे को देखने के लिए इंतजाम भी किया गया था. इस प्लाजा को 1984 में खोला गया था और साल 2014 में इसे बंद कर दिया गया था. कई तूफानों की वजह से इस इमारत का बाहरी हिस्सा जर्जर हो गया था जिसे देखते हुए पिछले साल जून में शहर के मेयर मार्टी स्मॉलने इस बिल्डिंग को ध्वस्त करने का आदेश दिया था. जब इस बिल्डिंग को जमींदोज किया जा रहा था तो ना केवल वहां सैंकड़ों लोग मौजूद थे बल्कि इसका लाइव स्ट्रीमिंग भी किया गया था.

इस प्लाजा के ढहने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है. 34 मंजिला विशाल इमारत को ढहने में 20 सेकेंड्स से भी कम समय लगा. बुधवार सुबह 9 बजे के आसपास बिल्डिंग में एक के बाद एक लगातार कई विस्फोट किए गए जिसने पूरी इमारत को हिला दिया. अटलांटिक शहर के मेयर का कहना है कि इमारत गिरने के बाद इसका मलबा ही 8 मंजिला ऊंचा है और इसे हटाने में जून तक का समय लगेगा.

गौरतलब है कि ट्रंप खुद हॉलीवुड फिल्मों में तो नजर आ ही चुके हैं. उनका ये प्लाजा भी एक मशहूर फिल्म का हिस्सा रह चुका है. ट्रंप प्लाजा फिल्म ओशन 11 में नजर आया था. इस फिल्म में ब्रैड पिट, जॉर्ज क्लूनी, जूलिया रॉबर्ट्स, मैट डेमन और केसी एफ्लेक जैसे सितारे नजर आए थे. 1984 से 1991 तक इस कसीनो के इवेंट मैनेजर के रूप में काम करने वाले बर्न डिल्लन कहते हैं, ‘जिस तरह से ट्रंप प्लाजा और अटलांटिक सिटी को पूरी दुनिया के सामने रखा वह अविश्वसनीय था.’ गौरतलब है कि इस प्लाजा में पॉप सुपरस्टार मेडोना से लेकर रेसलर हल्क होगन, म्यूजिक लेजेंड कीथ रिचर्ड्स और सुपरस्टार एक्टर जैक निकलसन जैसे लोग भी शिरकत कर चुके थे.