Breaking News

टेक्‍नो ने ऑल-न्यू स्पार्क 8T ने लॉन्च किया फुल एचडी डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन

ग्लोबल प्रीमियम स्‍मार्टफोन ब्रैंड टेक्‍नो ने अपने सबसे मशहूर ‘स्‍पार्क सीरीज’ पोर्टफोलियो के तहत एक और ऑल-राउंडर स्‍मार्टफोन ऑल-न्‍यू स्‍पार्क 8T को लॉन्‍च किया है। इसकी कीमत 8,999 रुपये है। इस फोन में सेगमेंट में कई फीचर्स पहली बार दिए जा रहे हैं, जिसमें 50 एमपी का ड्यूल रियर हाई रिजोल्यूशन कैमरा, 6.6 एफएचडी डिस्प्ले, गेमिंग के लिए खासतौर पर बनाया गया हेलियो जी-35 प्रोसेसेर और विशालकाय 5000 एमएएच की बैटरी शामिल है। टेक्‍नो इस लॉन्‍च के साथ फिर वही काम कर रहा है, जो वह सबसे बेहतरीन अंदाज में करता है। कंपनी ने सेग्मेंट फर्स्ट फीचर्स के पहले से बने हुए खांचों को तोड़ा है, जिससे इसने 5-10 हजार रुपये के वर्ग में शीर्ष 5 स्‍मार्टफोन कंपनियों में अपनी स्थिति सुदृढ़ की है। स्पार्क 8T को भारत में जेनरेशन जेड के उपभोक्‍ताओं को एक बेहतरीन मनोरजंन अनुभव प्रदान करने के लिहाज से डिजाइन किया गया है।

स्पार्क सीरीज के स्मार्टफोन किफायती सेगमेंट में बेहतरीन कैमरे, डिस्प्ले और ओवरऑल स्मार्ट फोन का अनुभव देने के लिहाज से डिजाइन दिए गए हैं। टेक्‍नो स्पार्क 8T स्पार्क 7T का प्रमुख तौर पर किया गया अपग्रेडेशन है। इस नए स्मार्टफोन की पेशकश से टेक्‍नो स्मार्टफोन्स में मनोरंजन के फैक्टर का दायरा और विशाल हो जाएगा। ऑल-न्यू स्पार्क 8T अपने सेग्मेंट में ऐसा पहला स्मार्टफोन है, जो 50 एमपी के ड्यूल एआई रियर कैमरे के साथ क्वॉड फ्लैश प्रदान कर रहा है। एचडी क्लियर फोटोग्राफी के लिए इंटिग्रेटेड एफपी सेंसर के साथ प्रीमियम डिजाइन में निर्मित किया कैमरा है। प्रोफेशनल फोटोग्राफी का अनुभव देने के लिए इसमें 1080 पी टाइम लैप्स और 120 एफपीएस स्लो मोशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही स्पार्क 8 टी में 6.6 एफएचडी+ डिस्प्ले, 5000 एमएएच की बैटरी और 8 एमपी का सेल्फी कैमरा है। यह खूसबरत रंगों तथा  प्रीमियम और आकर्षक डिजाइन में मिलता है। ट्रांसियान इंडिया के सीईओ श्री अरिजीत तालापात्रा ने लॉन्‍च पर अपनी बात रखते हुए कहा, “टेक्‍नो में हम सभी लोगों को किफायती कीमत पर आधुनिक मोबाइल कैमरा टेक्नोलॉजी उपलब्ध कराने के लिए लगातार सीमाएं लांघ रहे हैं। स्पार्क सीरीज के तहत हमारी रणनीति ऐसे स्मार्टफोन्स के निर्माण पर अपना ध्यान केंद्रित करने की है, जिसे इंडस्ट्री के प्रमुख फीचर्स से लैस किया गया हो और जो अपनी किफायती और बेमिसाल कीमतों से बजट सेग्मेंट और मिड बजट सेग्मेंट के स्मार्टफोन्स में तहलका मचा दें। हाल ही में लॉन्च किए गए स्मार्टफोन स्पार्क 8T को जेनरेशन जेड की जरूरतों को ध्यान में रखकर लॉन्च किया गया है। हमें पक्‍का भरोसा है कि ऑल-न्यू स्पार्क 7T के साथ हम महत्वाकांक्षी भारत का मनोरंजन करने की सभी जरूरतों को पूरा करने में सफल होंगे।” स्पार्क 8T चार नए रंगों में उपलब्ध होगा। इसमें आइरिस पर्पल, अटलांटिक ब्लू, टरक्‍वॉइज सायन और कोका गोल्ड शामिल है।

 स्पार्क 8T की प्रमुख विशेषताएं-

 सेग्मेंट में पहली बार 50 एमपी का हाई रिजोल्यूशन कैमरा

स्पार्क 8T का रियर कैमरा एफ 1.6 अपर्चर के साथ मिलता है। इसे सेग्मेंट में पहली बार 50 एमपी के एआई ड्यूल रियर कैमरे से लैस किया गया है, जिससे कम रोशनी में काफी साफ और चमकदार फोटो खींची जा सकती है। इसमें प्रोफेशनल फोटोग्राफी ओर वीडियोग्राफी मोड्स से संबंधित कई फीचर भी दिए गए हैं, जिसमें वीडियो बोकेह, स्मार्ट पोट्रेट, एआई ब्यूटी, एआर एनिमोजी और स्टिकर्स, गूगल लेंस, टाइम लैप्स, स्लो मोशन जैसे कई अन्य मोड्स शामिल है।

6.6 इंच का एफएचडी+परफेक्ट डिस्प्ले

स्पार्क 8T में 6.6 इंच का बड़ा फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है, जो काफी उपयोगी है। 500 निट्स की चमक और रेजोल्यूशन से स्क्रीन जीवंत हो उठती है और दिन की रोशनी में काफी बेहतर लगती है। 91.3% का स्क्रीन टु बॉडी रेश्यो आपको लगभग बेजेललेस अहसास देता है।

नए मेटल कोडिंग डिजाइन के साथ अपने स्टाइल की झलक दीजिए

स्पार्क 8T बोल्ड, आकर्षक, ऊर्जावान और युवाओं को पसंद आने वाले डिजाइन से लैस है।  इसे कैरी कर आप एक फैशन आइकन की तरह महसूस करेंगे। इंटिग्रेटेड रियर कैमरे के डिजाइन, और साइड में पतली धारियों यह देखने में एक बार में ही पसंद आ जाता है। इससे प्रॉडक्ट वैल्यू भी बढ़ती है। देखने में स्लिम स्पार्क 8T को आधुनिक एनसीवीएम कलरिंग प्रोसेस के साथ एक अनोखी और प्रीमियम फील  मिलती है।

500 एमएएच की पावरफुल बैटरी के साथ आदर्श और अनुकूल अल्ट्रा पावर सेविंग मोड

स्पार्क 8T में पावरफुल 5000 एमएच की बैटरी है, जिससे आप केवल एक बार चार्ज करने के बाद स्मार्टफोन को ज्यादा देर तक चला सकते हैं। इससे आपको  बिना किसी रुकावट के स्मार्टफोन इस्तेमाल करने का अनुभव होगा। इसका आदर्श पावर सेविंग मोड बैटरी बैकअप के मामले में आपको एक कदम आगे रखेगा। इस विशाल बैटरी से 38 घंटे का स्टैंडबाइ टाइम, 122 घंटों का म्यूजिक प्लेबैक और 40 घंटों का कॉलिंग टाइम मिलता है।

 आरामदायक अनुभव के लिए हेलियो जी 35गेमिंग प्रोसेसर

स्पार्क 8T 2.3 गीगाहटर्ज के ओक्टा कोर हेलियो जी 35 गेमिंग प्रोसेसर से लैस है, जो फोन का मजबूती से इस्तेमाल करने के लिए परफेक्ट बनाता है। इसकी हाइपर इंजन टेक्नोलॉजी से यूजर्स  के गेमिंग अनुभव में बढ़ोतरी होती है। इसका ऑटोमैटिक सुपरबूस्ट फीचर यूजर्स को आसानी से मल्टी टास्किंग की सुविधाएं देना सुनिश्चित करता है और यह भी ध्यान रखता है कि यूजर्स को इन कार्यों को करने में कोई देर न लगे।

 डीटीएस साउंड सोप्ले 2.0 के साथ जबर्दस्त ऑडियो अनुभ

स्पार्क 8T आकर्षक फीचर्स ऑडियो फीचर्स, जैसे डीटीएस साउंड सोप्ले 2.0 से लैस है। यह संगीत निर्देशकों के लिए काफी आकर्षक है, जो वॉयस रिकार्डिंग, गानों के शब्द लिखने और वन क्लिक रिंगटोन को सपोर्ट करता है। इसके लिए इंटरनेट की भी जरूरत नहीं है। यह सब एंड्रॉयड 11 पर बेस्ड एचआईओएस 7.6 के साथ आता है। यह लेटेस्ट एंड्रॉयड फोन है, जिसमें कई स्थानीय फीचर्स  जैसे वॉल्ट 1.0, स्मार्टपैनल 2.0. किड्स मोड, सोशल टर्बो पार्क थीम. पैरंटल कंट्रोल, डिजिटल वेलबीइंग, जेस्टर कॉल पिकर समेत कई अन्य फीचर्स शामिल है, जो 10 हजार रुपये से कम कीमत के स्मार्टफोन के वर्ग में स्पार्क 8 टी को बेस्ट और परफेक्ट फोन बनाते हैं।