Breaking News

टल गया बड़ा हादसा…..ट्रेन गुजरती तो… झारखंड में नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक को बम से उडा़या

भाकपा माओवादी नक्सलियों ने गुरुवार की रात्रि 12.30 गोइलकेरा व पोसैता स्टेशनों के बीच बम विस्फोट कर रेल पटरी उड़ा दी। घटना के बाद हावड़ा-मुंबई मुख्य रेलमार्ग में ट्रेनों का परिचालन पूरी ठप हो गया है।घटना के बाद रेलवे ने ट्रेन संख्या 18030 शालीमार-कुर्ला अप एक्सप्रेस ट्रेन को महादेवशाल स्टेशन में रोक दिया गया है। बाद में गोइलकेरा रेलवे स्टेशन पर लाकर खड़ा कर दिया गया।

Naxalites bombed the railway track in Jharkhand : इधर घटना के बाद शुक्रवार सुबह 6 बजे तक हावड़ा मुंबई मुख्य मार्ग पर परिचालन पूरी तरह ठप है। जानकारी के अनुसार, प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने 22 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान किया है। बंद शुरू होते ही नक्सलियों ने आधा घंटा बाद चक्रधरपुर रेल मंडल के गोइलकेरा व पोसैता रेलवे स्टेशनों के बीच कारो नदी के समीप पोल संख्या 356/29ए और 31ए के बीच थर्ड लाइन में विस्फोट कर रेल पटरी उड़ा दिया।

साथ ही घटनास्थल को पोस्टरों व बैनरों से पाट दिया है। घटना का खबर होते ही चक्रधरपुर रेल मंडल में हड़कंप कम मच गया। विस्फोट की घटना के बाद जहां ट्रेनों को खड़ा कर दिया गया। इस घटना की पुष्टि करते हुए सीनियर डीसीएम गजराज सिंह ने कहा की घटना के बाद एहतियात के तौर पर पूरे रेल मंडल में ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया। सुरक्षाबल की टीम मौके के लिए रवाना हो गए हैं । रेल पटरियों के जांच के बाद ट्रेनों का परिचालन फिर से बहाल होगा।