Breaking News

ज्योतिष में भी है चंदन का खास महत्व, इसके आसान उपाय दूर कर सकते हैं आपकी परेशानियां

ज्योतिष शास्त्र में भी चन्दन का महत्व बताया गया है। चन्दन दो प्रकार का होता है। लाल एवं सफेद। इसकी प्रकृति ठण्डी होती है। इससे जुड़े कुछ आसान ज्योतिषीय उपाय इस प्रकार हैं.

1. चन्दन की जड़ पर पुष्य नक्षत्र से पूर्व एक दिन पहले थोड़े से पीले चावल चढ़ाये दूसरे दिन सुबह बिना किसी औजार की सहायता से थोड़ी-सी जड़ तोड़कर घर ले आएं। इस जड़ को मुख्य द्वार पर लटकाने से किसी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा का वास घर में नहीं होता है।
2. अगर आते हुए धन में बाधा उत्पन्न हो रही है तो गोपी चन्दन की नौं डलियां लेकर केले के वृक्ष पर पीले धागे से टांग दें। ऐसा करने से धन लाभ की बाधाएं दूर हो जाती हैं और धन की प्राप्ति होती हैं।
3. बिजनेस में तरक्की के लिए मंगलवार को 11 पीपल के पत्ते लेकर लाल चन्दन से प्रत्येक पत्ते पर राम-राम लिखें व हनुमान मन्दिर में चढ़ा दें।
4. धन की बचत करने के लिए मंगलवार को लाल चन्दन, लाल गुलाब के फूल व रोली लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में धन रखने के स्थान पर रखें। इससे आपके घर में बरकत नहीं रहेगी।
5. यदि आपको अत्यधिक तनाव के कारण सिर में पीड़ा बनी रहती है तो चन्दन की लकड़ी को घिसकर मस्तक पर लगायें। इस उपाय से सिरदर्द और आपका तनाव भी दूर हो जायेगा।