Breaking News

जो स्टार्स आज एक फिल्म के लेते हैं करोड़ों रुपए, इनकी पहली सैलरी सुनेंगे तो हैरान रह जाएंगे

बॉलीवुड में हमारे कितने ही ऐसे सेलिब्रेटिज़ हैं जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर फर्श से अर्श तक का सफर तय किया है। आज जिन सितारों की इनकम का हम हिसाब भी नहीं लगा सकते, उन्हीं सितारों की जब पहली सैलरी सुनेंगे तो हैरान रह जाएंगे।

आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही स्टार्स की पहली इनकम के बारे में बताने जा रहे हैं जो आज करोड़ों के मालिक हैं।

अमिताभ बच्चन-

अमिताभ बच्चन जिन्हें सदी का महानायक कहा जाता है। ये बॉलीवुड में अपने 50 साल पूरे कर चुके हैं। इन 50 सालों में अमिताभ बच्चन ने दौलत और शौहरत दोनों ही चीजें हासिल की हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अमिताभ बच्चन किसी फिल्म का हिस्सा बनने के लिए मिनिमम 20 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। लेकिन आप जानकार हैरान हो जाएंगे कि अमिताभ बच्चन एक्टर बनने से पहले कोलकाता में किसी शिपिंग कंपनी में जॉब करते थे। जहां इन्हें महीने की सिर्फ 500 रुपए सैलरी मिलती थी।

शाहरुख खान-

बॉलीवुड के किंग खान की गिनती टॉप एक्टर्स में होती हैं। इनकी एक-एक फिल्म करोड़ों रुपए कमाती है और ये खुद एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपए चार्ज करते हैं। लेकिन शुरुआती दिनों में जब शाहरुख खान एक्टर नहीं हुआ करते थे। तो इनको पहली सैलरी सिर्फ 50 रुपए मिली थी। शाहरुख खान किसी कॉन्सर्ट में प्रवेशक बने थे और इन्हें सैलरी के तौर पर 50 रुपए मिले थे।

आमिर खान –

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने अपने करियर की शुरुआत कयामत से कयामत तक फिल्म से की थी। इस फिल्म के लिए इनको 11,000 रुपए दिए गए थे। इसी को आमिर खान की पहली सैलरी माना जाता है। हालांकि कयामत से कयामत तक फिल्म से पहले आमिर खान बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट भी फिल्मों में नज़र आ चुके हैं लेकिन उस वक्त उनको कितने रुपए मिले थे, इसकी कोई जानकारी नहीं है।

अक्षय कुमार –

अक्षय कुमार एक ऐसे एक्टर हैं जो शायद ही कभी फ्री रहते हैं। क्योंकि अक्षय एक साल में कम से कम 3-4 फिल्में करते हैं। आज जो एक्टर करोड़ों रुपए का सिर्फ टैक्स भरता है, उनकी पहली तनख्वाह सुनकर आप दंग रह जाएंगे। बता दें कि अक्षय कुमार फिल्मों में आने से पहले शेफ हुआ करते थे। ये बैंगकॉक में नौकरी करते थे। जहां इनकी सैलरी 1500 रुपए महीना थी।

ऋतिक रोशन-

आज ऋतिक रोशन करोड़ों की सम्पत्ति के मालिक हैं। फिल्म कहो ना कहो से इन्होंने बॉलीवुड में बतौर लीड एक्टर काम किया था। लेकिन जब इन्होंने जीतेंद्र के साथ फिल्म आशा में कैमियो किया था जो फीस के तौर पर ऋतिक को 100 रुपए मिले थे। जो कि इनकी पहली कमाई थी।

प्रियंका चोपड़ा –

प्रियंका चोपड़ा के चर्चे बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में हैं। प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार हैं। साथ ही ये महंगी एक्ट्रेसेस में भी आती हैं। जो अपनी फिल्मों के लिए करोड़ों रुपयों की फीस लेती है। लेकिन जब इनको पहली बार सैलरी मिली थी तो वो 5,000 रुपए थी। ये फीस उनको एक फिल्म के लिए दी गई थी।