Breaking News

जो बाइडन ने कहा- देश इन 4 बड़ी ऐतिहासिक चुनौतियों से जूझ रहा है, हम पहले दिन से करेंगे संघर्ष

अमेरिका के नवनिर्वाचित जो बाइडन ने कहा कि देश इस समय इकट्ठा चार ऐतिहासिक चुनौतियों से जूझ रहा है इसलिए हमारी टीम बहुत मशक्कत के साथ इनसे एक तय अवधि में पार पाने की कोशिश करेगी. उन्होंने कहा कि देश इस समय कोविड-19, आर्थिक सुस्ती, पर्यावरण में बदलाव और नस्लीय न्याय की चुनौतियों के दौर से गुजर रहा है. जो बाइडन ने ट्वीट करके कहा कि जनवरी 2021 में मेरी सरकार बनने के बाद नई टीम बगैर समय बर्बाद किए हुए ही इसे दुरुस्त करने में जुट जाएगी. यही वजह है कि मेरी टीम और मैं बहुत मेहनत कर रहे हैं और सरकार गठन होने के पहले दिन से कार्रवाई करने में जुट जाएंगे.

डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना राहत बिल पर किया साइन

बाइडन के ट्वीट करने के कुछ ही घंटों बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने कोरोनावायस राहत कोष और सरकारी खर्च से जुड़े बिल पर हस्ताक्षर कर दिए. शनिवार को बाइडन ने डोनाल्ड ट्रंप पर ‘जिम्मेदारी का निर्वहन’ नहीं करने का आरोप लगाया और कहा कि उन्हें तत्काल पेंडिंग पड़े कोरोना राहत बिल पर तत्काल हस्ताक्षर कर देना चाहिए.

दोनों पार्टियों के सदस्यों ने किया ट्रंप से अनुरोध
बाइडन ने विज्ञप्ति जारी कर कहा कि यह क्रिसमस के बाद का दिन है और लाखों परिवारों को यह नहीं पता है कि डोनाल्ड ट्रंप द्वारा भारी बहुमत के साथ स्वीकृत ​आर्थिक राहत बिल पर हस्ताक्षर करने से इंकार करने के कारण उनकी दिक्कतें बढ़ जाएंगी. डैमोक्रेट्स और रिपब्लिकन पार्टी के सदस्यों ने डोनाल्ड ट्रंप से 2.3 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर के बिल पर हस्ताक्षर करने की गुजारिश की है. बता दें कि इस बिल को अमेरिकी कांग्रेस में दोनों पार्टियों के सदस्यों ने मिलकर भारी मतों से स्वीकृति किया है.