Breaking News

जीके पार्ट-2 क्षेत्र में नर्सिंग होम में लगी आग, 2 लोगों की मौत, 6 को किया गया रेस्क्यू

दिल्ली (Delhi) के जीके पार्ट 2 इलाके (gk part 2 localities) में स्थित एक नर्सिंग होम में भीषण आग (Fierce fire in nursing home) लग गई। इस अगलगी में 2 लोगों की मौत (2 people die) हो गई है। दमकल विभाग के मुताबिक 5 बजकर 14 मिनट पर आग लगने की जानकारी मिली। फिलहाल आग को बुझा दिया गया है। आग लगने की सूचना मिलने पर दमकल विभाग की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची थीं। जिसके बाद कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया गया। पुलिस और दमकल विभाग ने मिलकर 6 लोगों का रेस्क्यू (Rescue of 6 people) किया है।

 

बताया जा रहा है कि ग्रेटर कैलाश इलाके में स्थित इस नर्सिंग होम में रविवार की तड़के आग लगी थी। कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आग जिस फैसलिटी में लगी वह ग्रेटर कैलाश 2 के ई ब्लॉग में स्थित एक सीनीयिर सिटीजन केयर होम है। यहां वरिष्ठ नागरिकों का रख-रखाव किया जाता है। यह आग कैसे लगी? अभी इसके बारे में पता नहीं चल पाया है। पुलिस आग लगने की वजह पता लगाने की कोशिश कर रही है। इस हादसे में मरने वाले लोगों और घायल लोगों के बारे में भी अभी विस्तृत जानकारी सामने नहीं आई है।

याद दिला दें कि इससे पहले दिल्ली के ग्रेटर कैलाश पार्ट-1 स्थित फिनिक्स अस्पताल में 17 दिसंबर की सुबह आग लग गई थी। हालांकि, इस अगलगी में किसी की मौत नहीं हुई थी। लेकिन आग लगने के बाद वहां अफरातफरी मच गई थी। दमकल विभाग की टीम ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया था।