Breaking News

जिसके कत्ल की 3 साल सजा काट चुके दो बेगुनाह, अब वो महिला 7 साल बाद लौटी जिंदा

राजस्थान (Rajasthan) के दौसा (Dausa) से बड़ी और चौंकाने वाली खबर (Shocking news) सामने आई है. यहां एक महिला (woman) ने पुलिस को चौंका दिया है. इसकी वजह है उसकी हत्या का केस. पुलिस की फाइलों में इस महिला की हत्या का केस (Murder case) दर्ज है. यही नहीं महिला की हत्या के आरोप में दो बेगुनाह करीब ढाई-तीन साल तक जेल की सजा काट कर भी आ चुके हैं. अब महिला के सामने आने से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लग गए हैं. पुलिस अब पूरे मामले की नए सिरे से जांच करने में जुटी है. यह कारनामा राजस्थान के नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के एक परिवादी और वहां की पुलिस ने किया है.

दरअसल उत्तर प्रदेश के कौशी निवासी आरती बरसों पहले दौसा के मेंहदीपुर बालाजी में आकर रहने लगी थी. यहां वह छोटा-मोटा काम करती थी. यहां उसकी मुलाकात सोनू सैनी नाम के व्यक्ति से हुई. दोनों का संपर्क बढ़ा तो उन्होंने कोर्ट में शादी कर ली. फिर साथ-साथ रहने लगे. शादी के कुछ दिन बाद आरती लापता हो गई. आरती के लापता होने के कुछ दिन बाद वृंदावन में एक नहर में एक अज्ञात महिला की डेडबॉडी मिली थी.

पिता ने कपड़ों के आधार पर शिनाख्त का दावा कर दिया
शिनाख्त के अभाव में पुलिस ने कुछ समय बाद उसे डिस्पोज करवा दिया. लेकिन बाद में आरती के पिता ने उस थाने में जाकर फोटोग्राफ्स और कपड़ों के आधार पर मृतका के लिए दावा किया कि वह उसकी बेटी आरती थी. उसके बाद आरती के पिता ने वर्ष 2015 में वृंदावन में दौसा के सोनू सैनी और गोपाल सैनी के खिलाफ उसकी हत्या का मामला दर्ज करवा दिया.

पुलिस ने राजस्थान आकर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया
इस पर यूपी की वृंदावन पुलिस दौसा आई और दोनों आरोपियों को आरती की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया. वो चिखत चिल्लाते रहे लेकिन पुलिस ने उनकी एक नहीं सुनी. बाद में सोनू सैनी और गोपाल सैनी करीब ढाई से तीन साल तक जेल में रहे और फिर जमानत पर बाहर आए. जमानत पर बाहर आने के बाद पीड़ितों ने की पड़ताल तो महिला आरती दौसा के विशाला गांव में जिंदा मिली.

आरती को वृंदावन पुलिस को सौंपा
इस पर पीड़ितों ने मेहंदीपुर बालाजी थानाप्रभारी अजीत बड़सरा को अपनी आपबीती सुनाई. पीड़ितों की दास्तां सुनकर मेहंदीपुर बालाजी थाना पुलिस ने आरती को बैजूपाड़ा इलाके से बरामद कर लिया. उसके बाद मेहंदीपुर बालाजी थाना पुलिस ने यूपी की वृंदावन थाना पुलिस को दौसा बुलाया. दौसा पुलिस ने आरती को वृंदावन पुलिस के हवाले कर दिया. जांच में सामने आया है कि आरती ने पहले सोनू सैनी से की थी. शादी बाद में वह भगवान सिंह रेबारी के साथ मिली है.