Breaking News

जशपुर हादसा: घटना स्थल पर लोगों का प्रदर्शन, बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में बीते शुक्रवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान श्रद्धालुओं को रौंदते हुए एक कार निकाल गई थी. इस हादसे में 1 शख्स की मौत हो गई थी, जबकि कई लोग घायल हो गए थे. इस हादसे को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बड़ी घोषणा की है. उन्होंने इस हादसे के दौरान मारे गए गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है. हादसे के दूसरे दिन लोग घटना स्थल पर प्रदर्शन कर रहे हैं.

ट्वीट कर दी जानकारी

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार सुबह इस बारे में ट्वीट करते हुए जानकारी दी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘जशपुर के पत्थलगांव में सड़क हादसे में मृतक स्व श्री गौरव अग्रवाल जी के परिजनों को 50 लाख रुपए सहयोग राशि प्रदान की जाएगी. दोनों आरोपी कल ही गिरफ्तार हो गए थे. पुलिस प्रशासन ने टी आई को लाइन अटैच, एसआई को निलंबित कर दिया है. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं’.

ऐसे हुआ था दर्दनाक हादसा

बता दें, 15 अक्टूबर को दोपहर करीब 1 बजे ओडिशा के संभलपुर से मध्य प्रदेश जा रही कार दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के जुलूस में शामिल लोगों को रौंदते हुए निकल गई थी. इस हादसे में गौरव अग्रवाल नाम के शख्स की मौत हो गई. वहीं, करीब 20 लोग घायल हो गए थे. घायलों को इलाज के लिए रायगढ़ भेजा गया है. हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने कार ड्राइवर की जमकर पिटाई की थी.

पूर्व सीएम ने कहा था लखीमपुर की तरह यहां 50 लाख मुआवजा दो

इस हादसे के बाद सियासत तेज हो गई है. बीजेपी ने राज्य सरकार से गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की है. पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने ट्विटर पर वीडियो जारी करके कहा कि जिस तरह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लखीमपुर जाकर किसानों के परिजनों को 50 लाख रुपये का मुआवजा दिया, वैसे ही इस मामले में उन्हें मुआवजा देना चाहिए.’

बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

हादसे के बाद यूपी सरकार में मंत्री और बीजेपी नेता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कांग्रेस को घेरते हुआ कहा कि जशपुर हादसा लखीमपुर में हुए हादसे की तरह ही है.उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी कब जशपुर जा रहे हैं. बता दें, इस मामले में अब तक तीन पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है.