Breaking News

जम्मू-कश्मीर में आतंकी साजिश? उधमपुर में 8 घंटे के भीतर बस में दूसरा धमाका

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में 8 घंटे के भीतर ही दूसरा धमाका हुआ है। यह धमाका दोमेल इलाके में पार्किंग में खड़ी एक बस में हुआ है। इससे पहले भी दोमेल चौराहे पर ही एक पेट्रोल पंप के पास खड़ी बस में धामाका हुआ था। दोनों धमाके बस में ही हुए हैं। ऐसे में अब यह स्पष्ट हो गया है कि ये धमाके महज हादसा नहीं बल्कि इनके पीछे आतंकी संगठन या फिर उपद्रवियों का हाथ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पहले धमाके में दोनों लोगों के घायल होने की खबर थी। हालांकि गनीमत है कि दूसरे धमाके में कोई हताहत नहीं हुआ है।

गुरुवार सुबह करीब 5 बजे बस अड्डे पर खड़ी बस में जोरदार धमाका हुआ। इस ब्लास्ट में कोई घायल नहीं हुआ है लेकिन आसपास खड़ी बसों को नुकसान पहुंचा है। बता दें कि बुधवार देर रात दोमेल चौक के पास खड़ी बस मे धणाका हुआ था जिसमें दो लोग घायल हो गए थे। विस्फोट इतना जोरदार था कि बस के हिस्से टूटकर बिखर गए। पुलिस के मुताबिक प्रथम दृष्ट्या आतंकी साजिश की आशंका है।

दोनों ही धमाके तब हुए जब बसों में यात्री नहीं थे। एडीजीपी जम्मू मुकेश सिंह ने कहा है कि दोनों ही धमाके एक जैसे थे। रात में हुए धमाके में कंडक्टर समेत दो लोग घायल हुए थे जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि पहला धमाका जहां हुआ था उसके पास ही सैन्य चौकी भी है। कुछ घंटे पहले ही पुंच जिले में एक महिला को चार किलो आईईडी के साथ पकड़ा गया था।