Breaking News

जम्मू-कश्मीर: अरनिया सेक्‍टर में चेतावनी के बाद भी नहीं माना घुसपैठिया, BSF ने गोली चलाकर किया ढेर

भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के अरनिया सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने घुसपैठ की कोशिश को फिर से नाकाम किया है. जवानों ने इस दौरान एक घुसपैठिए को मौत के घाट उतारे में सफलता पाई है. घुसपैठिए को मार गिराने से पहले जवानों ने उसे कई बार चेतावनी भी दी, लेकिन जब वह पीछे नहीं हटा तो जवानों ने गोली चलाकार उसे वहीं ढेर कर दिया. इससे पहले कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में LOC पार करके भारत में घुसने की कोशिश करने वाले पाकिस्तानी सैनिक को भारतीय जवानों ने गोलियों से भून दिया था.

तब सेना ने पाकिस्तानी थल सेना से हॉटलाइन पर संपर्क कर मारे गए आतंकी का शव वापस ले जाने को कहा था. उसके पास से एक एके 47 राइफल, सात ग्रेनेड व अन्य हथियार बरामद किए गए थे. इस पर सूचना देते हुए सेना के एक सीनियर अफसर ने कहा कि घुसपैठिए की पहचान मोहम्मद शब्बीर मलिक के तौर पर हुई है. वह पाकिस्तानी सैनिक है. इस बात की भी आशंका जताई गई थी कि मरने वाला पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम का मेंबर हो सकता है.

साल 2021 में 171 आतंकी मारे गए

आंकड़ों के मुताबिक, पिछले साल कुल 171 आतंकवादी मारे गए थे. इनमें से 19 पाकिस्तानी आतंकवादी और 152 स्थानीय आतंकवादी थे. पिछले साल 37 नागरिक मारे गए थे, लेकिन इस साल 34 नागरिक मारे गए हैं. कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने कहा था कि पिछले साल 37 स्थानीय लोगों की जान गई थी, जबकि इस साल 34 स्थानीय लोगों की जान गई है.