Breaking News

जम्मू-कश्मीरः शोपियां में सुरक्षाबलों का बड़ा सर्च ऑप्रेशन, चार आतंकियों का किया सफाया

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों और पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में 4 आतंकवादी मारे गए। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शोपियां के अमशीपोरा में आज सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादियों को ढेर कर दिया। फिलहाल मुठभेड़ अभी जारी है। इस ऑपरेशन को सेना की 62-आरआर, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम अंजाम दे रही है। इससे पहले कल हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए थे।

Exchange of fire underway between terrorists and security forces ...

बता दें कि पुलिस को सूचना मिली थी कि इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। इसी सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी की। इस दौरान खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला। कई घंटे तक चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया। फिलहाल मुठभेड़ चल रही है। डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि कुलगाम पुलिस द्वारा गांव चिम्मेर में इनपुट के आधार पर ऑपरेशन शुरू किया गया था। इसमें पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया।

सिंह ने बताया कि सेना के तीन जवान भी घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है। मारे गए आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के हैं। इनमें एक शीर्ष कमांडर भी शामिल है, जोकि आईईडी एक्सपर्ट था। वह पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं से सीधे निर्देश लेता था।

Jammu and Kashmir four terrorists killed in Shopian by security ...

वहीं, कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने बताया कि इस मुठभेड़ में जैश का शीर्ष कमांडर और आईईडी एक्सपर्ट वालिद समेत तीन आतंकी मारे गए हैं। एक एम-4 राइफल, एक एके-47 और एक पिस्टल बरामद हुई है। साथ ही अन्य सामग्री भी बरामद हुई है।

घाटी में नेताओं की सुरक्षा को लेकर आईजी ने कहा कि हम सभी राजनीतिक कार्यकर्ताओं को पूरी सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं राजनीतिक कार्यकर्ताओं से अनुरोध करता हूं कि एसओपी का पालन करें और अपनी यात्राओं के बारे में पुलिस को सूचित करें।