Breaking News

जनेश्वर मिश्र को अखिलेश यादव ने किया याद, बोले- आरक्षण को खत्म करना चाहती है भाजपा

समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य रहे जनेश्वर मिश्र की आज पुण्यतिथि है। ऐसे में सपा अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जनेश्वर मिश्र पार्क पहुंचकर उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जनेश्वर मिश्र को विनम्र श्रद्धांजलि, आज महंगाई, बेरोजगारी चरम पर है, भाजपा आरक्षण को खत्म करना चाहती है।

इसके साथ ही अखिलेश यादव ने कहा कि जातिगत जनगणना हो और संविधान के अधिकार तभी मिल सकते है जब हर जाति बिरादरी की गिनती पता हो। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि समाजवादियों का हमेशा ये मानना रहा और मुझे याद है पिछले चुनाव में समाजवादी पार्टी ने और मैंने कई मौकों पर ये कहा कि सरकार बनेगी तो तीन महीने में जाती जनगणना कर दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि नितीश कुमार इस काम को आगे बढ़ा रहे हैं मैं उन्हें बधाई देता हूँ। भाजपा पर हमला बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कभी भी पिछड़ों को दलितों को आरक्षण तो दूर उनको हक और सम्मान भी नहीं दे सकती।

भाजपा दिन गिन रही है
अखिलेश यादव ने कहा कि जिस तरीके से भारतीय जनता पार्टी दिन गिनने लगी है याद कीजिए दिल्ली में इनका नेतृत्व बैठा उसने कहा कि अब चार सौ दिन बाकी है और मैं आज कहना चाहता हूं जब इनकी प्रदेश कार्यकारिणी बैठी है तो 398 दिन बचे है।

दो हजार बाइस अभी गया नहीं है
अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश की जनता ने इनका हाल और इनका काम देखा है मुझे तो ये लगता है कि भारतीय जनता पार्टी का दो हजार बाइस अभी गया नहीं है अगर दो हजार बाइस चला गया होता तो आज किसान की आय दुगनी होती, किसान के गन्ने का भुगतान हो जाता, बिजली का इतना महंगा बिल नहीं देना पड़ता, दवाइयां इतनी महंगी ना होती, खाद से लेकर के डीएपी का कोई इंतजाम सरकार ने नहीं किया और जिस तरीके से संस्थाओं में अपने लोगों को बैठा रहे है और भेदभाव कर रहे है क्या उम्मीद कर सकते है।

भाजपा क्या लाएगी प्रस्ताव 
प्रदेश के बीजेपी नेता समाजवादी पार्टी को कहते थे कि इनकी सरकार में भेदभाव होता है मैं ये जानना चाहता हूँ कि बलवंत सिंह की पुलिस ने कस्टडी में मौत की है मारा है उसे क्या ये भाजपा उसके परिवार की एक करोड़ से मदद करेगी क्या इसका प्रस्ताव लाएगी यहाँ पर प्रदेश कार्यकारणी में क्या जो भी कस्टम डेथ होगी उसमें सरकार की तरफ से एक करोड़ की मदद की जाएगी और उस परिवार के सदस्य की सरकारी नौकरी भी दी जाएगी।