Breaking News

चुनाव आयोग ने हाईकोर्ट के पूर्व जज को जारी किया कारण बताओ नोटिस, CM से जुड़ा है पूरा मामला

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी के खिलाफ कथित अशोभनीय और अनुचित टिप्पणी करने के मामले में चुनाव आयोग ने कलकत्ता हाई कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश और भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार अभिजीत गंगोपाध्याय को नोटिस जारी किया है। शुक्रवार को जारी नोटिस में आयोग ने गंगोपाध्याय को तीन दिनों के अंदर जवाब दाखिल करने को कहा है।

आरोप है कि पश्चिम बंगाल के हल्दिया में 15 मई को आयोजित एक रैली को संबोधित करते समय पूर्व जज ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी की थी। इसके खिलाफ तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत कर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। गंगोपाध्याय को पश्चिम बंगाल की तमलुक संसदीय सीट से भाजपा के उम्मीदवार हैं, जहां 25 मई को मतदान होना है।

चुनाव आयोग ने अपने नोटिस में कहा कि गंगोपाध्याय की टिप्पणी “अनुचित, अविवेकपूर्ण, हर मायने में गरिमा से परे, खराब और प्रथम दृष्टया आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों और राजनीतिक दलों को दी गई सलाह का उल्लंघन करने वाली पाई गई है। कल दिन भर बंगाल में रिटायर्ड जस्टिस गंगोपाध्याय की आवाज का क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल होता रहा, जिसमें उन्हें कथित तौर पर यह कहते हुए सुना जा सकता है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी किस कीमत पर बिकती हैं।

वीडियो में वह कथित तौर पर कह रहे हैं, ममता बनर्जी आप खुद को किस कीमत पर बेचती हैं? क्या वह 10 लाख रुपये है…?” हालांकि, हिन्दुस्तान स्वतंत्र रूप से उस वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं करता है, जिसमें पूर्व न्यायाधीश ने कथित तौर पर यह भी कहा था कि बनर्जी अपना मेकअप बंगाल के एक प्रसिद्ध सौंदर्य चिकित्सक से करवाती हैं। गंगोपाध्याय ने कथित तौर पर ये भी कहा, “मुझे अक्सर संदेह होता है कि क्या आप महिला हैं।