Breaking News

चीन में कोरोना से हालात बेकाबू, अस्पताल में लाशों का ढेर, श्मशानों में शव उठाने के लिए हो रही भर्तियां

चीन (China) में कोरोना (Corona) से हालात बिगड़ते चले जा रहे हैं. चीन लगातार कोविड (covid) से जुड़े आंकड़े और जानकारी छिपाने के लिए नए नए पैंतरे चल रहा है. चीन का दावा है कि वहां पिछले 6 दिन से कोरोना से किसी की मौत (Death) नहीं हुई है. लेकिन चीन से जो वीडियो (Video) सामने आ रहे हैं, वे कुछ और ही कहानी बयां कर रहे हैं.

ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट जेनिफर जेंग ने चीन के शंघाई शहर का एक वीडियो शेयर किया है. इसमें शंघाई के अस्पताल में शवों के ढेर नजर आ रहे हैं. उनके मुताबिक, ये वीडियो 24 दिसंबर का है. इतना ही नहीं जेंग ने एक वीडियो अनसन शहर का भी शेयर किया है. इसमें देखा जा सकता है कि किस तरह से चीन में फ्यूनरल होम फुल हो गए हैं. अंतिम संस्कार के लिए लंबी वेटिंग है. कोरोना के लगातार हो रहीं मौतें के चलते फ्यूनरल होम की पार्किंग में शवों को रखा जा रहा है.

श्मशान घाटों में चल रहीं भर्तियां
कोरोना का कहर शंघाई शहर में भी जारी है. यहां कोरोना के लगातार केस बढ़ रहे हैं. इतना ही नहीं कोरोना के चलते काफी लोगों की जान भी जा रही है. ऐसे में शंघाई के श्मशान घाटों में भर्तियां चल रही हैं. लोग जो शव उठा सकें, वे इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. इतना ही नहीं जो लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, उन्हें वरीयता दी जा रही है.

जानकारी छिपाने की हर कोशिश कर रहा चीन
कोरोना से जुड़े मौत के आंकड़े दुनिया के सामने न आएं, चीन इसकी पुरजोर कोशिश में जुटा है. लोगों को उनके परिजनों के शव अस्पताल से तभी दिए जा रहे हैं, जब वे एक फॉर्म पर साइन कर रहे हैं. इसमें लोगों को यह लिखकर देना पड़ रहा है कि उनके परिजनों की मौत कोरोना से नहीं हुई. कोई भी गलत दावा होता है, तो उसके लिए मैं जिम्मेदार हूं.