Breaking News

चीन ने कॉपी किया रॉयल एनफील्ड का हिमालयन वर्जन, जानें Hanway G30 में क्या हैं अलग फीचर्स

इसमें कोई दो राय नहीं कि, चीनी ऑटो मार्केट कई बाइक्स और कार की कॉपी के लिए जाना जाता है. चाहे लैम्बोर्गिनी हो या डुकाटी चीनी मार्केट में आपको सबकुछ मिलेगा. लेकिन इन सभी की कॉपी काफी अलग होती है. इस बार कुछ ऐसा ही भारतीय कंपनी रॉयल एनफील्ड की कॉपी वाली मोटरसाइकिल के साथ हुआ. रॉयल एनफील्ड हिमालयन को चीनी मार्केट में कॉपी कर Hanway G30 के नाम से बेचा जा रहा है. पैकेज को और आकर्षित बनाने के लिए बाइक में LED लाइट्स और फुली डिजिटल स्क्रीन और अपसाइड फ्रंट फोर्क्स दिए जा सकते हैं.

पेपर पर Hanway G30 को एक 250cc एडवेंचर टूरिंग मोटरसाइकिल के रूप में जाना जाता है. ऐसे में हिमालयन की तुलना में गाड़ी के स्पेक्स थोड़ा लो लेवल के हैं. इसमें आपको 249cc का सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है जो 26bhp का पावर और 22Nm का टॉर्क देता है. पावरट्रेन ड्यूपलेक्स स्प्लिट डबल क्रेडल चैसी के साथ आता है. वहीं इसमें आपको 35mm का USD फ्रंट और पीछे मोनोशॉक दिया जा सकता है.

कुछ और फीचर्स की अगर बात करें तो Hanway G30 में टीएफटी इंस्ट्रूमेंट, यूएसडी फोर्क और LED लैम्प्स के साथ DRL दिया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसकी कीमत 1.92 लाख रुपये तय की गई है जो इसकी ओरिजिनल डिजाइन पर आधारित मोटरसाइकिल हिमालयन मॉडल की तुलना में सस्ता बनाता है.

रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में हिमालयन का अपग्रेडेड वर्जन लॉन्च किया था. कंपनी ने साल 2016 में पहली बार इस बाइक को लॉन्च किया था. इस बार इस बाइक को कई अहम अपग्रेड्स के साथ लॉन्च किया गया है. नई हिमालयन में ग्राहकों के लिए ट्रिपर नेविगेशन फीचर दिया गया है. कंपनी इस फीच को मीटियर 350 में पहले ही दे चुकी है. नई हिमालयन की कीमत 2.04 लाख रुपए रखी गई है.