Breaking News

चीन के लुलियांग प्रांत की इमारत में भीषण आग, 11 लोगों की झुलसने से मौत

चीन के लुलियांग में शांक्सी प्रांत के कोयला कंपनी की एक इमारत में आज (16 नवंबर) को आग लगने से 25 लोगों की मौत हो गई. ये घटना सुबह करीब 6:50 बजे घटी. इस घटना के बाद अब तक इमारत में से 63 लोगों को निकाला गया है, जिसमें से 51 को स्थानीय अस्पताल में चिकित्सा सहायता मिल रही है. घटनास्थल के पास बचाव कार्य जारी है. आग लगने के कारण की जांच की जा रही है.

चीन की लोकल सरकारी मीडिया CCTV की रिपोर्ट के मुताबिक आग शांक्सी प्रांत के लुलियांग शहर के लिशी जिले में योंगजू कोयला कंपनी की चार मंजिल की इमारत में लगी है. ये आग सुबह स्थानीय समयानुसार में लगभग 6:50 बजे लगी है.

चीन में आग लगने की घटना आम
इमारत में आग लगने के बाद हताहतों की संख्या की गिनती अभी भी की जा रही है. इनमें से कुल 63 लोगों को निकाला गया है, जिनमें से 51 को इलाज के लिए लुलियांग फर्स्ट पीपुल्स अस्पताल भेजा गया है. स्टेट मीडिया ने जानकारी दी कि चीन में ढीले सुरक्षा मानकों और खराब प्रवर्तन के कारण कॉर्मशियल दुर्घटनाएं आम हैं. इसी साल जुलाई के महीने में देश के उत्तर-पूर्व में एक स्कूल जिम की छत गिरने से 11लोगों की मौत हो गई थी. उससे ठीक 1 महीने पहले चीन के उत्तर-पश्चिमी में एक बारबेक्यू रेस्तरां में आग लगने की वजह से 31 लोग मारे गए थे.