Breaking News

गुजरात: खेड़ा में शिव यात्रा पर हुआ पथराव, तीन पुलिसकर्मी समेत 6 घायल, 15 गिरफ्तार

गुजरात (Gujarat) के खेड़ा जिले (Kheda district) में शिव यात्रा (Shiv Yatra) पर पथराव (Stone pelting) हुआ है. ठासरा में हुए इस पथराव के बाद दोनों गुटों में तनाव बढ़ गया, जिसके बाद पुलिस ने विभिन्न इलाकों में कॉम्बिंग की और छह पत्थरबाजों समेत 15 लोगों को गिरफ्तार (15 people arrested) किया गया है।

ठासरा में शिव यात्रा (Shiv Yatra ) में पथराव के बाद इलाके में पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था चुस्त कर दी है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है. संवेदनशील इलाकों में पुलिस ने फ्लैगमार्च भी निकाला. इसके अलावा पुलिस ने पेट्रोलिंग भी बढ़ा दी है. इस घटना में तीन पुलिसकर्मियों समेत छह लोग घायल हुए थे, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया।

पुलिस इस घटना की जांच कर रही है कि उपद्रिवयों को पत्थरबाजी के लिए किसने उकसाया? पत्थर कहां से आए? क्या इस घटना की तैयारी पहले से ही थी? पुलिस इन्हीं सब सवालों के जवाब तलाश रही है. हालांकि अब इलाके में शांति का माहौल है।

धार्मिक स्थल की छत से पत्थरबाजी
इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा सकता है कि एक समुदाय के लिए धार्मिक स्थल के ऊपर खड़े होकर पत्थर फेंक रहे हैं, जिसके बाद दोनों ओर से पत्थऱबाजी शुरू हो जाती है. उसके बाद उन तंग गलियों में पड़े हुए पत्थरों को देखा जा सकता है. इसी वीडियो में सड़कों पर पड़ी हुईं चप्पलों को भी देखा जा सकता है, जब भगदड़ मची तो लोग किस हालात में भागे, इसका अंदाजा भी लगाया जा सकता है।