Breaking News

गाड़ियों पर जाति लिखवाने वालों पर शुरू हुआ एक्शन, सक्सेना जी का आया पहला नंबर, जाने कितना कटा चालान

उत्तर प्रदेश सरकार ने गाड़ियों पर जातिसूचक शब्द लिखवाने पर कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया है, जिसका असर भी दिखने लगा है. लखनऊ में वाहनों पर जातिसूचक शब्द लिखे जाने पर कार्रवाई किये जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. इस वीडियो में एक पुलिस कर्मी पहले नए आदेश को गाड़ी चालक को समझता है जिसकी गाड़ी पर सक्सेना जी लिखा होता, है, फिर कहता है कि वह उसकी गाड़ी का चालान कर रहा है. इसके बाद पुलिसकर्मी 500 रुपये का चालान काट देता है.

लखनऊ में सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ है. जिसमें एक पुलिसकर्मी गाड़ी चालक को नए आदेश के बारे में बताता है फिर उसकी गाड़ी को सीज करने के लिए कहता है. पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर के मुताबिक एक व्यक्ति नाका थाने क्षेत्र से होकर कानपुर जा रहा था. उसकी वैन का नंबर कानपुर का था इस दौरान पुलिसकर्मी एस आई दीपक कुमार ने वाहन चेकिंग अभियान के तहत चालक को रोका. क्योंकि उसकी गाड़ी के पीछे सक्सेना जी लिखा हुआ था.

जारी किए गए नए आदेश के अनुसार किसी भी गाड़ी पर जातिसूचक शब्दों का प्रयोग नहीं किया जाएगा. जिसके बाद उस गाड़ी चालक को नए आदेश के बारे में बताया गया और जातिसूचक शब्द हटाने को लेकर हिदायत दी गई. साथ ही नाम हटाने के लिए भी कहा गया. साथ ही कोविड-19 अधिनियम के तहत 500 रुपये का चालान किया गया है. इस पूरी घटना का वीडियो किसी ने सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया है जो अब वायरल हो रहा है.