Breaking News

क्रिकेट में भारत को विश्वविजेता बनाने वाले खिलाड़ी को आया हार्ट अटैक, फैंस मांग रहे है दुआ

खेल जगत से बड़ी खबर सामने आ रही है। दिग्गज भारतीय क्रिकेटर कपिल देव को हार्ट अटैक आया है। उन्हें दिल्ली के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।  मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि कपिल देव की एंजियोप्लास्टी की गई है। फिलहाल उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। कहा जा रहा है की सीने में दर्द के बाद उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। उनके साथी कमेंटटेटर हर्षा भोगले ने कपिल देव के स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

Kapil Dev - Wikipedia

जैसे ही कपिल के बारे में यह खबर आई, सोशल मीडिया पर उनके जल्द ठीक होने की दुआएं तक की जाने लगीं। भारत को अपनी कप्तानी में पहला वनडे वर्ल्ड कप दिलाने वाले कपिल देव की गिनती विश्व के दिग्गज ऑलराउंडरों में की जाती है। लॉकडाउन में कपिल देव का नया लुक सामने आया था। उन्होंने सिर के पूरे बाल कटवा लिए थे. लेकिन उन्होंने दाढ़ी नहीं हटाई थी। इस कारण वे बिल्कुल नए अंदाज में दिख रहे थे।

Kapil Dev | दिग्गज क्रिकेटपटू कपिल देव यांना हृदयविकाराचा झटका Cricketer Kapil  Dev Hospitalised After Suffering Heart Attack

साल 1983 में भारत को पहला वनडे विश्व कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले। उनके नाम टेस्ट में 5248 रन और 434 विकेट दर्ज हैं। वनडे इंटरनैशनल करियर में उन्होंने 3783 रन बनाने के साथ 253 विकेट भी झटके। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ फरीदाबाद में साल 1994 में खेला था।