Breaking News

क्रिकेटर के.एल. राहुल को ओली रॉबिन्सन ने कंधे से मारी टक्कर, गुस्से में फैन्स

ब्रिटेन के नॉटिंघम में इंडिया व इंग्लैण्ड के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस दौरान खिलाड़ियों में विवाद हो गया और सोशल मीडिया पर इंग्लैंड के खिलाड़ी रॉबिन्सन ट्रोल हो गये और केएल राहुल के प्रशंसकों ने इंग्लैंड के खिलाड़ी को खूब खरी-खोटी सुनाई। भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम टेस्ट के तीसरे दिन में बल्लेबाज केएल राहुल और ओली रॉबिंसन की बीच तीखी नोंकझोंक हुई, केएल राहुल उस वक्त बड़ी पारी की तरफ बढ़ रहे थे।

भारत की पहली पारी के 50वें ओवर में जब केएल राहुल 58 और ऋषभ पंत 15 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तभी ओली रॉबिंसन और केएल राहुल बीच जुबानी जंग शुरू हो गई, गुस्से में रॉबिंसन आगे बढ़े और राहुल से कंधे से अपना कंधा टकरा दिया। इसके बाद केएल राहुल के फैन्स भड़क गये और सोशल मीडिया के जरिये भड़ास निकाली। केएल राहुल ने इस मैच शानदार बल्लेबाजी करते हुए 214 गेंदों में 84 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने 12 चौके भी लगाए। केएल राहुल की इस पारी की बदौलत टीम इंडिया मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 95 रन की बढ़त हासिल करने में कामयाब रही।

वहीं दूसरी ओर युवा बल्लेबाज केएल राहुल ने बताया कि 2018 के इंग्लैंड दौरे पर मिली नाकामी से उन्होंने सीख लिया कि कठिन हालात में बैक शॉट पर काबू रखना अहम है और इसी से उन्हें मौजूदा दौरे पर मदद मिल रही है। राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले तीन दिवसीय अभ्यास मैच में शतक लगाया और पहले टेस्ट की पहली पारी में 84 रन बनाकर भारत को 95 रन की बढ़त बना ली। राहुल ने तीसरे दिन के खेल के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मेरे दिमाग में बहुत कुछ चलता रहता था। मुझे लगता था कि टेस्ट क्रिकेट में हर गेंद पर दो या तीन अलग शॉट खेल सकता हूं, लेकिन मुझे समझ में आया कि उन पर काबू रखना होगा।

 

कई बार विकेट चुनौतीपूर्ण होते हैं, जिन पर अच्छे गेंदबाजों का सामना करते हुए कुछ शॉट्स खेलने से बचना जरूरी होता है। मैंने टेस्ट क्रिकेट में अपने पिछले खराब प्रदर्शन से सबक लेकर सुधार किया है। उन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की तारीफ करते हुए कहा कि यहां खेलना चुनौतीपूर्ण है। उनके पास बेहतरीन गेंदबाज है। एंडरसन और ब्रॉड काफी कुशल है और कई बार टीम को मैच जिता चुके हैं। उन्हें खेलना आसान नहीं है।