Breaking News

कौन हो महाराष्ट्र का अगला सीएम के सवाल पर लोगों ने इस नेता के नाम के लगाए नारे

महाराष्ट्र की राजनीति दिलचस्प होती जा रही है। दरअसल, एक कार्यक्रम के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं से जब पूछा गया कि राज्य का अगला सीएम कौन होना चाहिए तो कार्यकर्ताओं ने पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस का नाम चिल्लाना शुरू कर दिया। गौरतलब है कि खुद भाजपा और फडणवीस कह चुके हैं कि 2024 का विधानसभा चुनाव मौजूदा सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा।

फडणवीस को सीएम बनाने की मांग

महाराष्ट्र के भंडारा में एक कार्यक्रम के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने पार्टी कार्यकर्ताओं से पूछा कि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अगले सीएम के रूप में आप किसे शपथ लेते देखना चाहते हैं तो पार्टी कार्यकर्ताओं ने फडणवीस, फडणवीस चिल्लाना शुरू कर दिया। इस पर बावनकुले ने कहा कि तो पार्टी कार्यकर्ताओं को इस सपने को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

रोचक हुई महाराष्ट्र की राजनीति

बता दें कि बीते साल जून में एकनाथ शिंदे ने बगावत कर महाविकास अघाड़ी सरकार गिरा दी थी। जिसके बाद एकनाथ शिंदे सीएम बने और देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम का पद संभाला। फडणवीस साल 2014 से 2019 के बीच राज्य के सीएम रह चुके हैं।

2019 के विधानसभा चुनाव में भी भाजपा और शिवसेना ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा और बहुमत हासिल किया। हालांकि सीएम पद को लेकर भाजपा और शिवसेना में मतभेद हो गए। इसके बाद शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर महाविकास अघाड़ी सरकार बना ली।

बीते साल एकनाथ शिंदे की बगावत से महाविकास अघाड़ी की सरकार गिर गई। अब राज्य की सत्ता पर एकनाथ शिंदे की शिवसेना, भाजपा और एनसीपी के अजित पवार धड़े का गठबंधन है। रोचक ये है कि अगले साल होने वाले चुनाव में शिंदे, फडणवीस और पवार तीनों ही सीएम पद की रेस में शामिल बताए जा रहे हैं।