Breaking News

कोरोना महासंकट: एंबुलेंस में मरीज का आड़ में शराब की तस्करी का खुलासा, इमरजेंसी सायरन के जरिए ऐसे होता था खेल

गुजरात में जहां एक तरफ कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है वहीं राज्य में कोरोना मरीजों के लिए एंबुलेंस की किल्लत भी देखने को मिल रही है. कोरोना की इस महामारी में लोगों को एंबुलेंस के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है. हालात ये हैं कि एंबुलेंस ना आने की वजह से कई लोग दम तोड़ देते हैं. ऐसे में गुजरात में इन दिनों कुछ लोगों ने कोरोना की आड़ में एम्बुलेंस में शराब की तस्करी करने का नया तरीका इजाद किया है.


लोक सेवा के लिए दमन के जरिए शुरू की गयी एंबुलेंस में मरीज का आड़ में शराब की तस्करी का भंडाफोड़ हुआ है. वलसाड की पारडी पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है जो एंबुलेंस में इमरजेंसी सायरन के जरिए शराब की तस्करी कर रहा था. पारडी बागवाडा टोल नाका नेशनल हाइवे नंबर 48 पर पुलिस जब पेट्रोलिंग कर रही थी, उसी वक्त ये एंबुलेंस आयी. पुलिस को पहले ही जानकारी मिल चुकी थी कि एंबुलेंस के जरिए लोग गुजरात में शराब की तस्करी कर रहे हैं. ऐसे में पुलिस ने इस दमन की एंबुलेंस को रोका और जांच की तो अंदर से बीयर, और व्हिस्की समेत शराब की कई बोतल बरामद हुईं. इस एंबुलेंस को सांसद लालु पटेल ने अपने सांसद फंड से लोक सेवा के लिए दी हुई थी.

दमन सरकारी एंबुलेंस में शराब की तस्करी में चौंकाने वाली बात यह है कि एंबुलेंस में एक भी मरीज नहीं था. ड्राइवर के साथ सख्ती से पूछताछ की गयी तो पाया कि एंबुलेंस को पुलिस शक की निगाह से नहीं देखती है. इस महामारी काल में मरीज को जल्द मेडिकल सुविधा पहुंचाना प्रायोरिटी रहती है. इसलिए एंबुलेंस का इस्तमाल किया. पुलिस ने एंबुलेंस और उससे 120 शराब की बोतलें जब्त की हैं. जानकारी के मुताबिक पुलिस ने 7 लाख से ज्यादा की कीमत का माल जप्त किया हैं.