Breaking News

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र में फिर से बंद हो सकते हैं स्कूल

महाराष्ट्र में स्कूल-कॉलेजों (Maharashtra Schools) को फिर से बंद किया जा सकता है, राज्य मंत्री आदित्य ठाकरे ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि महाराष्ट्र के स्कूल-कॉलेज बंद करने का फैसला 15 दिन बाद राज्य के हालात का जायजा लेने के बाद लिया जाएगा. राज्य मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि सरकार स्थिति की समीक्षा करेगी और समीक्षा के बाद स्कूलों और विश्वविद्यालयों पर निर्णय लेगी. महाराष्ट्र में क्रिसमस के बाद कोरोना के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है. जिसमें लगभग 900 मामले केवल मुंबई से सामने आए हैं. राज्य में ओमिक्रोन (Omicron Cases) के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं, कल यानी 17 दिसंबर को 26 नए मामले सामने आए, जिससे संख्या 167 तक पहुंच गई.

सोमवार को, पुणे के एक इंजीनियरिंग कॉलेज (College of Engineering) में एक बैच के 13 छात्रों को COVID पॉजिटिव पाया गया और उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है. अहमदनगर के एक स्कूल में 28 और छात्र पॉजिटिव पाए गए, जिससे पिछले एक सप्ताह में संस्थान की संख्या 82 हो गई. मुंबई में माता-पिता, विशेष रूप से, ओमाइक्रोन के तेजी से प्रसार पर चिंता व्यक्त कर रहे हैं. कई राज्यों में स्कूल को बंद करने पर फैसला किया जा सकता है. 3 जनवरी से 15 से 18 साल के बच्चों के लिए टीकाकरण शुरू किया जा रहा है.

दिल्ली के स्कूल बंद

स्कूलों और कॉलेजों के लिए, किसी भी राज्य ने अभी तक बंद करने की घोषणा नहीं की है. संस्थान वर्तमान में हाइब्रिड मोड में जारी रख रही हैं. दिल्ली में भी ओमाइक्रोन के मामले देखने को मिल रहे हैं. वहीं दिल्ली के स्कूलों को 1 जनवरी से 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश के लिए बंद कर दिया गया है.

राजधानी में दिल्ली सरकार के पांचवीं कक्षा तक के स्कूल (Delhi School) एक जनवरी से 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश के तहत बंद रहेंगे (Winter Break). इस संबंध में शिक्षा निदेशालय (DoE) ने सोमवार को सर्कुलर जारी किया है. डीओई के एक सर्कुलर में कहा गया है कि इस अवधि के दौरान कोई भी ऑनलाइन या ऑफलाइन शिक्षण शिक्षण गतिविधि आयोजित नहीं की जाएगी.