Breaking News

कोरोना के बढ़ते कहर से बिगड़े हालात, इन 5 राज्यों में बजी खतरे की घंटी

भारत में अब एक बार फिर से कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। पहले काबू में आ रहा कोरोना अब फिर से बेकाबू नजर आ रहा है। आलम यह है कि लगातार संक्रमितों की संख्या बढती जा रही है। खासकर.. भारत के पांच राज्य ऐसे हैं, जहां सर्वाधिक कोरोना के मामले में दर्ज किए जा रहे हैं, इसमें जहां दिल्ली में एक तरफ कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ केरल, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल व राजस्थान का भी हाल बेहाल है। यहां लगातार बढ़ते संक्रमण के मामले अब चिंता का सबब बन चुके हैं। एक ही दिन में पूरे देश में 44 हजार मामले दर्ज किए गए हैं। अब भारत में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 91,39,866  हो चुके हैं।

 राजधानी दिल्ली 
अगर बात राजधानी दिल्ली की करें तो यहां भी कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। लगातार संंक्रमितों की संख्या अपने चरम पर पहुंच रही है। फिलहाल, इस कहर पर अंकुश लगाने की तमाम कोशिशें जारी हैं, मगर धरातल पर जमीनी तस्वीर इनसे कुछ अलहदा ही नजर आ रही है। राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 6746 मामले सामने आए हैं। वहीं, 121 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में 40 हजार 212 एक्टिव केस हैं।

महाराष्ट्र 
दिल्ली के बाद महाराष्ट्र का भी कोरोना के कहर से हाल बेहाल होता जा रहा है। यहां पिछले 24 घंटे में 5753 मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17 लाख 80 हजार 208  के करीब पहुंच चुकी है। वहीं, महाराष्ट्र में अब तक 80 हजार से भी अधिक एक्टिव केसों की संख्या पहुंच चुकी है। महाराष्ट्र में अब तक 46,623  मरीजों की मौत हो चुकी है।

केरल 
उधर, दिल्ली, महाराष्ट्र के बाद केरल का भी हाल बेहाल हो चुका है। यहां भी संक्रमितों की संख्या लगातार अपने चरम पर पहुंचने पर उतारू हो चुकी है। रविवार को यहां 5254 मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे में 24 मरीज दम तोड़ चुके हैं। केरल में अब तक 5,62,695 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं जबकि इस समय 65 हजार 982 मरीजों का इलाज चल रहा है।

राजस्थान 
इसके साथ ही अगर बात राजस्थान की करें तो यहां भी संक्रमितों का आंकड़ा अपने चरम पर पहुंचने को अमादा हो चुका है। 24 घंटे में 3260 नए मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे  में यहां 17 एक्टिव केस सामने आ चुके हैं।राजस्थान में अब तक 2 लाख 43 हजार 936 कोरोना मरीज सामने आ चुके हैं।

पश्चिम बंगाल  
पश्चिम बंगाल में भी कोरोना के कहर से लगातार हालात चिंताजनक बनते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में यहां 3591 मरीज सामने आए हैं। वहीं 49 मरीज दम तोड़ चुके हैं।