Breaking News

कोरोना के खतरे को लेकर भारतीय सेना ने जारी की एडवाइजरी, जवानों को करना होगा इन नियमों का पालन

चीन और दूसरे देशों में बढ़ते कोरोना के खतरे को देखते हुए भारतीय सेना ने भी अलर्ट जारी किया है। भारतीय सेना ने अपने सभी जवानों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी है। साथ ही इन जवानों के लिए कुछ दिशानिर्देश भी जारी किए हैं।

 

दिशानिर्देशों में कहा गया है, फेस मास्क (Face Mask) का उपयोग करने, खास तौर पर बंद और भीड़भाड़ वाली जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का अभ्यास करने जैसे एहतियात बरतने के लिए कहा गया है। इसके साथ हाथ धोने और हैंड सैनिटाइज़र के उपयोग सहित नियमित हाथ की स्वच्छता करने के निर्देश दिए गए है।

 

सेना की तरफ से जारी एडवाइजरी के मुताबिक जिनमें वायरस के सभी लक्षण पाए जाते हैं तो उनका COVID-19 के लिए टेस्ट किया जाएगा। टेस्ट में पॉजिटिव होने वालों को 7 दिनों के लिए आइसोलेट किया जाएगा। वहीं गंभीर बीमारी वालों को अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।

 

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटे को 163 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान देशभर में कोरोना की वजह से नौ मौतें हुईं। वहीं पिछले 24 घंटों में 176 मरीज कोरोना से स्वस्थ हुए हैं। मौजूदा समय में कोरोना वायरस से भारत की रिकवरी दर 98.80 प्रतिशत है।