Breaking News

कोयंबटूर में बड़ा हादसा, निजी कॉलेज की दीवार गिरने से 4 मजदूरों की मौत

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कोयंबटूर जिले (Coimbatore District) के एक प्राइवेट कॉलेज में मंगलवार को बड़ा हादसा (Big accident in private college) हो गया. इसमें खुदाई का काम (excavation work) कर रहे मजदूरों के ऊपर दीवार (Wall collapses on laborers) गिर गई, जिसके मलबे में दबने से चार मजदूरों की मौत (four laborers died) हो गई. वहीं इस घटना में एक मजदूर घायल हुआ है। पुलिस के मुताबिक, हादसे में मारे गए चार मजदूरों में से तीन आंध्र प्रदेश के थे और एक व्यक्ति पश्चिम बंगाल का रहने वाला था।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस को बुलाया गया. पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से मलबा हटाया और मजदूरों को अस्पताल तक पहुंचाया. हालांकि डॉक्टरों ने चारों मजदूरों को मृत घोषित कर दिया. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक दीवार ढहने का सही कारण अभी तक पता नहीं लग सका है।

हालांकि, प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक अधिकारियों को शक है कि नई दीवार की खुदाई से मौजूदा दीवार की स्थिरता प्रभावित हुई है, खासकर बारिश के कारण. इसी वजह से पुरानी दीवार गिर गई, जिसके मलबे में मजदूरों की दबकर मौत हो गई।

घटनास्थल का दौरा करने वाली कोयंबटूर की मेयर ए कल्पना ने मीडिया को बताया कि अधिकारी बुधवार को निरीक्षण करेंगे कि क्या कॉलेज ने परिसर की दीवार के निर्माण में आवश्यक नियमों और विनियमों का पालन किया है और यदि नियमों का उल्लंघन हुआ है, तो कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने घटना के संबंध में मामला भी दर्ज कर लिया है।