Breaking News

केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडे की ओपी राजभर पर भविष्यवाणी, बोले- पिता तो चुनाव हार ही रहा है, उनका बेटा भी पराजित होगा

केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडे (Mahendra Nath Pandey) ने रविवार को वाराणसी  में ओमप्रकाश राजभर  पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि ओम प्रकाश राजभर तो चुनाव हार ही रहे हैं, उनका बेटा भी पराजित होगा. ओम प्रकाश राजभर ने जहां से अपना चुनाव शुरू किया था वे वहीं पहुंच जाएंगे. बता दें, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव  के छह चरणों में 349 विधानसभा सीटों पर मतदान हो चुके हैं. अब अंतिम और फाइनल चरण की बारी है. सातवें फेज में वाराणसी समेत 9 जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर 7 मार्च को मतदान होना है.

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडे ने कहा कि कल सातवें चरण के 53 सीटों पर मतदान होगा. 2017 में इन सीटों में 38 सीटों पर BJP व गठबंधन पार्टी विजयी रही थी. 2017-22 में यहां विकास के कई काम हुए हैं, जिसे जनता सराह रही है. ओम प्रकाश राजभर ने जहां से अपना चुनाव शुरू किया था वे वहीं पहुंच जाएंगे.

इन जिलों पर मतदान कल

बता दें, कि सातवें चरण में प्रदेश के नौ जिलों आजमगढ़, मउ, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, भदोही और सोनभद्र के 54 विधानसभा सीटों में सुबह 7 बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू होगी. तीन विधानसभा सीटों (चकिया, राबर्ट्सगंज, दुद्धी) के लिए 4 बजे तक और बाकी कि 51 विधान सभाओं में शाम 6 बजे तक मतदान करने का समय तय है. सुभासपा के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर गाजीपुर की जहूराबाद सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. जहूराबाद सीट पर भी 7 मार्च को वोटिंग होनी है.

इन 54 विधानसभा सीटों पर मतदान

सातवें चरण में रॉबर्ट्सगंज, ओबरा, दुद्धी, दीदारगंज, अतरौला, गोपालपुर, सकलडीहा, सागरी, शिवपुर, मुबारकपुर, सेवापुरी, भदोही, ज्ञानपुर, औराई, मधुबन, घोसी, मोहम्मदाबाद गहना, मऊ, मोहम्मदाबाद, सैयदपुर, चकिया, अजगर,रोहनियां, मछली शहर, मरियाहू, छांबी, मिर्जापुर, मझवां, चुनार, शाहगंज, जौनपुर, मल्हानी,बदलापुर, पिंडारा, आजमगढ़, निजामाबाद, जमानिया, मुगलसराय, फूलपुर- पवई, लालगंज, मेहरगढ़, जाफराबाद, सैदपुर, मरिहां, घोरावल, वाराणसी उत्तर, वाराणसी दक्षिण, वाराणसी कैंट, गाजीपुर, जंगीपुर, जहूराबाद और मुंगरा बादशाहपुर.

छठे चरण में हुई 55.7 फीसदी वोटिंग

आपको बता दें, तीन मार्च को छठे चरण में 10 जिलों की 57 सीटों पर वोट डाले गए. इस चरण में 55.70 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. जहां वोटिंग हुई उनमें बलरामपुर, अंबेडकर नगर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संत कबीर नगर, महाराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया और बलिया जिले में शामिल थे.

पांचवें चरण में 57.32 फीसदी मतदान

वहीं, पांचवें चरण के 12 जिलों में 61 सीटों पर उतरे 692 उम्मीदवारों की किस्मत अब ईवीएम में कैद हो गई है. पांचवें चरण में 57.32 फीसदी मतदान हुआ, जो चार चरणों से कम ही रहा. इस फेज में अयोध्या, प्रयागराज, चित्रकूट जैसे धार्मिक नगरी में मतदान हुए तो अमेठी, बाराबंकी, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, बहराइच और कौशांबी की सीटों पर मतदान रहे.

चौथे चरण में 60.70 फीसदी वोटिंग

वहीं, चुनाव आयोग के मुताबिक, चौथे चरण में 60.70 फीसदी मतदान हुआ है. निर्वाचन आयोग के ऐप से प्राप्त जानकरी के मुताबिक, पीलीभीत में 67.16 फीसदी, लखीमपुर खीरी में 65.54 प्रतिशत, सीतापुर में 62.66 फीसदी, हरदोई में 58.99 प्रतिशत, उन्नाव में 57.73 फीसदी, लखनऊ में 56.96 प्रतिशत, रायबरेली में 61.90 फीसदी, बांदा में 57.74 प्रतिशत और फतेहपुर में 60.07 फीसदी वोट पड़े.

दूसरे चरण में 64 तो पहले चरण में 62 फीसदी हुई वोटिंग

दूसरे चरण में 9 जिलों की 55 सीटों पर 64.42 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इस चरण में 586 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई. वहीं, पहले चरण के मतदान के दौरान 62 फीसदी मतदान हुआ था.