Breaking News

कुशीनगर में योगी और मोदी पर अखिलेश ने बोला हमला, बताया बीजेपी के लिए ‘जेम’ का मतलब

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव दो दिवसीय कुशीनगर दौरे पर हैं. अपने दूसरे दिन रविवार को उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने महंगाई और किसानों की समस्याओं को लेकर प्रदेश की योगी और केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों को बेचकर देश को भी निजी हाथों में सौंपने की तैयारी कर रही है. किसानों को धान की कीमत नहीं मिल रही है. युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है.

सपा की विजय रथ यात्रा लेकर निकले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार ने केवल नाम और रंग बदलने का काम किया है. अखिलेश ने बीजेपी के लिए जेम(JAM) का मतलब भी बताया. बीजेपी के JAM का मतलब है J फॉर झूठ, A फॉर अहंकार और M फॉर महंगाई.

उन्होंने कहा कि बीजेपी से ज्यादा झूठ कोई नहीं बोलता. कहा कि बीजेपी को अपने अहंकार और झूठ का जवाब देना चाहिए. अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी ने जैम भेजा है हम बटर भेजेंगे और बटर की मीनिंग अगली बार बताएंगे. उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ दिन पहले मोदी जी कुशीनगर में एयरपोर्ट का उद्घाटन करने नहीं, बल्कि उसे बेचने के लिए देखने आए थे.

अखिलेश यादव ने किसानों का भी मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि बीजेपी उन कानूनों को लागू करना चाहती है जिससे खेती छिन जाएगी. इन कानूनों के खिलाफ आंदोलन में कई किसानों की जान गई, लेकिन बीजेपी को कोई परवाह नहीं. बीजेपी के मंत्री और उनके बेटे पर आरोप लगा. कोर्ट ने भी सरकार को दोषी बताया. बीजेपी को और मौका मिला तो संविधान को भी कुचल देंगे. सरकार ने महंगाई बढ़ाई है. सरकार कह रही थी निवेश आएगा, लेकिन निवेश नहीं आया. सरकार ने प्रदेश को बर्बाद किया. जमीन पर विकास का कोई काम नहीं हुआ. सपा के कार्यों का फीता काट रहे हैं.

सपा अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी सरकार सपा के कार्यों का ही उद्घाटन कर रही है. यूपी में जिन भी बड़ी परियाजनाओं का उद्घाटन होने जा रहा है, वो भी सपा की ही देन है, बस ठेकेदार बदल दिए गए. केंद्र सरकार एयरपोर्ट बेच रही है. कुशीनगर एयरपोर्ट भी सपा की ही देन है. उसे भी बेच देगी. हमें कोई पिछड़ा कहे, लेकिन हम विचार से आगे हैं. हम पिछड़े होकर भी विकास सोचते हैं और वो अगड़े होकर बैकवर्ड सोचते हैं.