Breaking News

कुट्टू का आटा खाने से 800 लोगों की जान को हुआ खतरा, जानें मामला

देश की राजधानी दिल्ली (Capital Delhi) में एक मामला सामने आया है, जहां की कई जगहों में बीते दिन कुट्टू का आटा खाने से करीबन 800 से ज्यादा लोगों में फूड प्वॉइजनिंग (Food Poisoning) की शिकायत होने के मामले सामने आए हैं। अब उन सभी लोगों की तबियत ठीक है इलाज के बाद इन सभी लोगों को उनके घर भेज दिया गया है। पर अभी भी इससे ज्यादा तादात में एक साथ फूड प्वॉइजनिंग होने की कारण अस्पतालों में हड़कंप मचा हुआ है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सबसे ज्यादा केस पूर्वी दिल्ली के कल्याणपुरी, त्रिलोकपुरी, खिचड़ीपुर के अलावा महरौली में पाए गये हैं। इसमें बताया जा रहा है कि नवरात्रि के दौरान व्रत में  कुट्टू का आटा खाने के बाद ही एक साथ 490 लोगों की अचानक से हालत खराब हो गई, जिसके कारण बुधवार सुबह उन्हें पास के लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में भर्ती कराया गया और वहां उनका इलाज चल रहा है।

सामने आए इतने केस

हॉस्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर हरीश मनसुखानी ने बताया कि मंगलवार रात के 12 बजे से अभी तक 490 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया हैं। इनमे से बहुत कम लोगों को कम समय के लिए भर्ती कराया गया था। इसके अलावा बाकियों के इलाज को पूरा कर उनको घर  भेज दिया जा रहा हैं। ये सारे केस फूड प्वॉइजनिंग के ही है औऱ सभी लोग पूर्वी दिल्ली इलाके के हैं।

कुट्टू का आटे से बीमार हुए लोग

ऐसा ही एक मामला गाजियाबाद में भी सामने आया है। ये मामला गाजियाबाद जिले के मोदीनगर की सीकरी फाटक कॉलोनी से  सामने आया है। यहां भी व्रत के दौरान कुट्टू का आटा खाने से एक ही कॉलोनी के करीबन 50 से ज्यादा लोग अचानक बीमार हो गए। इसमें बताया गया कि 10 से अधिक लोगों की हालत बहुत अधिक खराब है। तबियक बिगड़ने से कॉलोनी में हड़कंप मच गया। लोगों ने आरोप लगाया है कि दुकानदार ने उन सबको मिलावटी आटा दिया है।