Breaking News

कुंडली में मंगल दोष को दूर करने के लिए खाएं ये चीजें, मंगलवार को बनेंगे बिगड़े काम

मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित होता है. इस दिन किसी भी काम को करना शुभ माना जाता है. कई लोग हनुमानजी को प्रसन्न करने के लिए व्रत रखते हैं. हनुमान जी को बल, विद्या और बुद्धि के दाता माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि अगर आपका मंगल अच्छा है तो जीवन में सब कुछ अच्छा है.

ऐसी मान्यता है कि मंगलवार के दिन उपवास रखने से आपके सभी बिगड़े काम बन जाते हैं. अगर आपकी कुंडली में मंगल दोष है तो मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा अर्चना करनी चाहिए. इसके अलावा मंगल दोष को दूर करने के लिए खाने में विशेष चीजों का सेवन करना चाहिए. ज्योतिष शास्त्रों में इसके बारे में जानकारी दी गई है. आइए जानते हैं कौन सी चीजों का सेवन करने से मंगल दोष दूर होता है.

मसूर की दाल

अगर कोई व्यक्ति मंगल के दोष से परेशान है तो उसे मसूर की दाल का सेवन करना चाहिए. मंगलवार को इन चीजों का सेवन करने से मंगल दोष से हो रही परेशानियों से राहत मिलती है. इस दिन मसूर की दाल का दान करने और खाने से सेहत को बहुत फायदा मिलता है. अगर आपको खून से जुड़ी कोई बीमारी हैं तो इस उपाय को करना बहुत कारगर माना गया है.

चंकुदर खाना चाहिए

अगर आपकी कुंडली में मंगल दोष है तो चुंकदर खाना चाहिए.  ज्योतिष शास्त्रों के मुताबिक चुंकदर खाने से बल मिलता है और अशुभता दूर होती है.

लड्डू का भोग चढ़ाए

मंगलवार के दिन हनुमान जी को बूंदी के लड्डू का भोग लगाना चाहिए. इस दिन लड्डू का प्रसाद लोगों में बांटना चाहिए और स्वयं भी खाना चाहिए. अगर आपकी कुंडली में मांगलिक दोष है तो यह उपाय करना बहुत फायदेमंद होता है. इसके अलावा आप केले, अनार और आम का भोग भी लगा सकते हैं. इस दिन इन चीजों को चढ़ाने से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं. ऐसे करने से हनुमान जी आपके सभी कष्टों को हर लेते हैं और आपकी मनोकामनाएं पूरी हो जाती है.

गुड़ और आटे के लड्डू

ज्योतिषों के अनुसार, मंगल दोष से परेशान लोगों को गुड़ और आटे से बना रोट लड्डू चढ़ाना चाहिए. इससे आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं.