Breaking News

काली मिर्च से दूर करें शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या, इन कामों से प्रसन्न होंगे शनिदेव

शनि का नाम सुनते ही लोग डर जाते हैं और मन में डरावने ख्याल आने लगते हैं. शनि देव को ग्रहों का न्यायाधीश माना जाता है और शनिदेव किसी भी व्यक्ति के साथ अन्याय नहीं करते बल्कि कर्मों के आधार पर शुभ व अशुभ फल प्रदान करते हैं. शनि देव जिन लोगों से प्रसन्न होते हैं उन पर शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती का ज्यादा असर नहीं पड़ता. ज्योतिष शास्त्र में शनि की साढ़ेसाती को काफी कष्टदायी माना गया है और जिन लोगों पर शनि की साढ़ेसाती होती है उन्हें धन हानि, व्यापार में नुकसान, परिवार में विवाद और रोग जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. तो चलिए जानते हैं कि कैसे शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या के प्रभाव को कम किया जा सकता है.

कैसे करें प्रसन्न
शनिवार का दिन विशेष रूप से शनिदेव को समर्पित होता है और इस दिन काला रंग पहनना शुभ माना जाता है. शनिदेव को प्रसन्न करने का सबसे अच्छा तरीका होता है जरूरतमंद लोगों की मदद करना. जो लोग निःस्वार्थ भाव से जरूरतमंद लोगों की मदद करते हैं उनका मजाक नहीं उड़ाते उनसे शनिदेव खुश होते हैं.

काली मिर्च से दूर करें साढ़ेसाती और ढैय्या
शनिवार के दिन काली मिर्च का आसान उपाय साढ़ेसाती और शनि की ढैय्या के प्रभाव से आपको राहत दिला सकता है. काली मिर्च का प्रयोग राहु की अशुभता को भी दूर करने में सहायक है. कैसे करें काली मिर्च का उपयोग.

भोजन में
शनिवार के दिन अपने खाने में काली मिर्च और काले नमक का अलग से प्रयोग कर सेवन करने से शनि की अशुभता को कम किया जा सकता है.

काली मिर्च और धन का दान
अगर साढ़ेसाती या ढैय्या परेशान कर रही है तो शनिवार के दिन काली मिर्च के कुछ दाने काले कपड़े में लपेटे और कुछ धन रखकर दान कर दें. ऐसा करने से राहत मिलेगी.

कार्य में कैसे मिले सफलता
जब व्यक्ति पर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या होती है तो बनता काम भी बिगड़ने लगता है और कई तरह की बाधाएं उत्पन्न होती हैं. ऐसे में घर के मुख्य द्वार पर काली मिर्च के दाने डाले और पैर रखकर निकल जाएं. निकलने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा. इस उपाय को शनिवार के दिन करने से विशेष लाभ मिलता है.