Breaking News

काबुल बम धमाका: खून से लथपथ बच्चों की पुकार…”मां… उठो”, देखे ये दिल दहला देने वाला वीडियो

अफगानिस्तान के कबुल में हुए बम धमाके का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वीडियो को देखने के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। लोग वीडियो देख अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। वीडियो में खूने से लथपथ बच्चे एक बेहोंश महिला के पास खड़े हैं और रो रहे हैं। वीडियो में विस्फोट के बाद कई शव पड़े दिख रहे हैं जो खून से सने हैं। काबुल पुलिस के प्रवक्ता फर्डावस फरमर्ज़ ने कहा अफगानिस्तान की राजधानी में सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए हुए विस्फोट में 2 लोग मारे गए और लगभग 5 लोग घायल हो गए।

वायरल वीडियो खून से लथपथ लाशें देखीं जा सकती थी और दो बच्चें एक बेहोश पड़ी महिला के पास रोते दिख रहे हैं। वीडियो का सबसे मार्मिक हिस्सा वो है जब बच्चे रोकर चिल्लाते हुए कहते हैं, “माँ, उठो!” वीडियो को फिल्माने वाला व्यक्ति बच्चों को चुप काराता है उसे बच्चों को “शांत” कर रहा है। सुरक्षाकर्मी महिला को ले जाते हैं।

सोशल मीडिया पर इस वीडियो क अचानक कई प्रतिक्रियाएं मिलने लगी, जल्दी ही ‘मां उठों’ के नाम का हैशटैग ट्रेंड करने लगा। लोग इस वीडियो को देखकर दुख प्रकट करने लगे. लोग काबुल में हुए हमले की निंदा करने लगे। काबुल पुलिस के प्रवक्ता ने बाद में पुष्टि की कि दोनों बच्चों को हल्की चोटों के लिए इलाज किया गया था, जबकि वीडियो में महिला गंभीर रूप से घायल थी।