Breaking News

कानपुर एनकाउंटर: पुलिस का सख्त रूख..35 लोगों पर दर्ज हुई FIR..विकास दुबे पर 50 हजार का इनाम

उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस और बदमाशों के बीच चली मुठभेड़ में अब यूपी पुलिस के तफ्तीश का सिलसिला शुरू हो चुका है। इस संदर्भ में पुलिस शुक्रवार पूरी रात छापेमारी करती रही है। गांव में सन्नाटा पसरा रहा। सभी घरों में अब ताले लग चुके हैं। इसके इतर पुलिस ने विकास दुबे के हर उस संभावित ठिकानों पर छापेमारी की है, जहां पर उसके छिपे होने की संभावना जताई जा रही थी। अभी तक की कवायद में पुलिस के हाथ किसी भी प्रकार की सफलता नहीं लगी है। वहीं विकास दुबे की मां ने अपने बेटे की इस करतूत पर कहा कि उसने जो किया है। वो बिल्कुल गलत किया है। उसका यह कृत्य माफी के लायक नहीं है। उसे पुलिस के पास आकर आत्मसमर्पण कर देना चाहिए और तो और विकास की मां ने पुलिस को हिदायत देते हुए कहा कि यदि वो मिल जाए तो उसे मार देना।

वहीं पुलिस ने अपनी जांच की कड़ी को आगे बढ़ाते हुए अब तक इस मामले में संलिप्त 35 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। सभी को पकड़ने के लिए पुलिस अब मुस्तैद हो चुकी है, मगर अभी तक पुलिस के हाथ किसी भी प्रकार की कोई सफलता नहीं लगी है। उधर, लखनऊ में विकास दुबे के घर पर छापेमारी के दौरान लाइसेंसी रिवाल्वर भी मिली है। जिसकी पुलिस अभी जांच कर रही है। पुलिस ने 35 लोगों के खिलाफ हत्या, लूट, 7 सीएलए, सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में एफआईआर दर्ज की है। यह एफआईआर चौबेपुर थाने में दर्ज की गई है।

पूरी रात चली ये छापेमारी 
यहां पर हम आपको बताते चले कि इस संंदर्भ में पुलिस ने गांव में और विकास दूबे के संभावित ठिकानों पर.. जहां उसके छुपे होने की संभावना जताई जा रही है कि वहां पर पूरे रात छापेमारी हुई है, मगर पुलिस के हाथ किसी भी प्रकार की कोई सफलता नहीं लगी है। वहीं पुलिस ने विकास दुबे की जानकारी देने वाले शख्स को 50 हजार रूपए का इनाम देने की घोषणा की है। साथ ही विकास को किसी भी प्रकार का शरण देने वाले को बख्शे नहीं जाने का संदेश भी पुलिस ने दिया है। बता दें कि एडीजी एचसी अवस्थी ने कहा कि इन अपराधियों को यदि कोई पनाह देते हुए पकड़ा जाता है, तो फिर उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

विकास के घर से दो फोन 
बता दें कि रातभर चले छापेमारी के क्रम में पुलिस को विकास के घर से 2 फोन मिले हैं। फिलहाल इसे जांच के लिए भेज दिया गया है। साथ ही इसकी कॉल डिटेल भी खंगाली जा रही है। पुलिस यह पता लगा रही है कि पिछले 48 घंटे में विकास ने किस-किस से बात की है। किस-किस के संपर्क में आया। साथ ही पुलिस उन लोगों की भी तलाश करेगी, जो विकास के संपर्क में आए होंगे।