Breaking News

कहानी बनी हकीकत, हवेली से निकला खजाना…

आपने अक्सर फिल्मों और कहानियों में पुरानी हवेलियों से सोने-चांदी निकलने की बात सुनी होगी, जिसके बाद फिल्म की कहानी नया मोड़ ले लेती है. लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे हैं, वह कोई फिल्म की कहानी नहीं बल्कि हकीकत है. जी हां, हरियाणा के कैथल के एक गांव हरसौला में यह घटना असल में घट चुकी है. हरसौला गांव की एक पुरानी हवेली से खुदाई के दौरान निकले चांदी के सिक्कों ने खुदाई करने वालों के साथ-साथ ग्रामीणों को भी मालामाल कर दिया है. जिसे जो भी मिला वह उसे समेटकर रफू चक्कर हो गया. जब तक बात पुलिस को पता चली तब तक वहां सब कुछ साफ हो चुका था. जिस कारण पुलिस के हाथ खाली ही रहे.

दरअसल, जैसे ही सिक्कों की सूचना ग्रामीणों को मिली तो सभी ग्रामीण पुरानी हवेली की ओर दौड़ पड़े और सिक्कों को समेतने में लग गए. तो वहीं एक ग्रामीण से मिली जानकारी के मुताबिक गांव में नाथू राम सेठ की एक पुरानी हवेली थी. इसे हाल ही मे पाल नामक एक व्यक्ति ने खरीद लिया था.

जोकि अब इस हवेली को गिराकर इस पर मकान बनाने के लिए खुदाई का काम करा रहा था. मकान के लिए खुदाई जेसीबी की मदद की जा रही थी. इसी बीच जेसीबी चालक मनजीत को अचानक जेसीबी के सामने चांदी के सिक्के दिखाई दिए जिन्हें वह दंग रह गया. जिसके बाद खुदाई कर रहे मजदूर व अन्य व्यक्ति अपनी झोली भरते हुए वहां से रफू चक्कर हो गए. जैसे ही ग्रामीणों को सिक्कों की सूचना मिली तो देखते ही देखते ग्रामीण हवेली की ओर दौड़ पड़े. जहां ग्रामीणों ने दीवारों के साथ-साथ मिट्टी को भी कई बार कुरेदा. ऐसे में जिसके हाथ जो भी लगा वह लेकर चलता बना, तो वहीं मामले के लेकर थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर महावीर सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि हरसौला में ग्रामीण एकत्रित हुए हैं. सूचना मिलने पर टीम वहां पर पहुंची तो वहां पुरानी हवेली थी तथा वहां से ग्रामीण जा चुके थे.